विज्ञापन

राजस्थान में नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का हुआ ऐलान, OBC चेहरे के सहारे BJP ने साधे जातीय समीकरण

गुरुवार को राजस्थान के नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो गया है. मदन राठौड़ को राजस्थान का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

राजस्थान में नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का हुआ ऐलान, OBC चेहरे के सहारे BJP ने साधे जातीय समीकरण
फाइल फोटो

Rajasthan BJP President: सीपी जोशी के द्वारा राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा ने OBC वर्ग से आने वाले राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को दी प्रदेशाध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी है. वह सीपी जोशी की जगह लेंगे. इसके अलावा राजस्थान में भाजपा प्रभारी और सह प्रभारी की भी नियुक्ति की गई है.

राजस्थान भाजपा प्रभारी के नाम ऐलान

गुरुवार को देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के नए बीजेपी अध्यक्ष (Rajasthan New BJP President) के नाम का ऐलान कर दिया. मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. सीपी जोशी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद नए नाम का ऐलान हुआ है. राजस्थान में नए अध्यक्ष के नाम के साथ भाजपा प्रभारी और सह प्रभारी की भी नियुक्ति हुई है. डा. राधा मोहन दास अग्रवाह को राजस्थान का प्रभारी व विजया रहाटकर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

सीएम भजनलाल ने दी बधाई

मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उन्हें बधाई दी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीएम भजनलाल ने लिखा, "भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा राज्यसभा सांसद आदरणीय मदन राठौड़ जी को भाजपा राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. निःसंदेह, आपके ऊर्जावान नेतृत्व व कुशल मार्गदर्शन में भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूल मंत्र के साथ प्रदेश में सफ़लता के नवीन मानक स्थापित करेगी.

इस बार विधानसभा में कटा था टिकट

मूल रूप से पाली के रहने वाले मदन राठौड़ का जन्म 2 जुलाई 1954 को पाली के रायपुर में हुआ था. 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक सुमेरपुर से विधायक पाली जिले की दो बार विधायक रह चुके मदन राठौड़ पिछली बीजेपी सरकार में सरकारी उप मुख्य भी सचेतक बनाए गए थे.

4 बार भाजपा के पाली जिलाध्यक्ष पद पर रह चुके मदन राठौड़ का टिकट इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में कट गया था. इसके बाद पार्टी ने राज्यसभा सांसद बना दिया, अब प्रदेश अध्यक्ष बनाकर दोहरी जिम्मेदारी दी है. मदन राठौड़ शुरू से RSS से जुड़े हुए हैं. मदन राठौड़ राम जन्मभूमि आंदोलन में मथुरा के नरहौली थाने में गिरफ्तार हो चुके हैं और मुरली मनोहर जोशी, मोदी के साथ लाल चौक पर तिरंगा भी फहरा चुके हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सरकारी स्कीम से जुड़ने के लिए जोधपुर के विनायक अस्पताल ने 2 लाख दिए घूस, CBI की FIR में खुलासा
राजस्थान में नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का हुआ ऐलान, OBC चेहरे के सहारे BJP ने साधे जातीय समीकरण
Lawrence-Rohit Godara gang fired at singer AP Dhillon's house in Canada, said- stay within your limits, otherwise you will be killed.
Next Article
लॉरेंस-रोहित गोदारा गैंग ने कनाडा में सिंगर AP Dhillon के घर पर की फायरिंग, कहा- औकात में रहो, वरना मारे जाओगे
Close