विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: 'सरप्राइज के लिए तैयार रहें', राजस्थान में नए सीएम के ऐलान से पहले बोले किरोड़ी लाल मीणा

Rajasthan New CM Name: राजस्थान में सीएम फेस की रेस में कैलाश चौधरी, अनीता भदेल, अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, किरोड़ी लाल मीणा, अर्जुन राम मेघवाल, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी का नाम शामिल है. कुछ ही समय बाद राजस्थान का सीएम कौन होगा, इसका ऐलान कर दिया जाएगा.

Read Time: 4 min
Rajasthan CM: 'सरप्राइज के लिए तैयार रहें', राजस्थान में नए सीएम के ऐलान से पहले बोले किरोड़ी लाल मीणा
पीएम मोदी से मुलाकात करते किरोड़ी लाल मीणा (फाइल फोटो)

Rajasthan New CM: राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? अगले कुछ घंटों में इस सवाल का जवाब मिल जाएगा. बीजेपी ने जिन तीन पर्यवेक्षकों को सीएम फेस चुनने की जिम्मेदारी सौंपी है, वे जयपुर पहुंच चुके हैं, और 4 बजे सभी नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात करने वाले हैं. जयपुर में होने वाली इस बैठक से पहले बीजेपी विधायक किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) का एक बयान सामने आया है, जिसमें वे जनता को सरप्राइज करने की बात कह रहे हैं.

सरप्राइजिंग फैसला सुनाया जाएगा

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, 'छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान के आंकलन भी गलत निकलेंगे और राजस्थान के नए सीएम का नाम सभी को सरप्राइज करेगा. हमारे बीच बहुत अनुभवी पर्यवेक्ष आ चुके हैं जो बहुत बड़ी राष्ट्रीय हस्ती हैं. वे सभी बहुत सोच समझकर निर्णय लेते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार, आज विधायक दल की बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायकों की राय ली जाएगी. उसके बाद सरप्राइजिंग फैसला सुनाया जाएगा.'

'कुछ विधायक मेरे से भी मिलने आए हैं'

बातचीत के दौरान जब बीजेपी विधायक से पूछा गया कि वसुंधरा राजे से मिलने के लिए लगातार विधायक उनके आवास पर पहुंच रहे हैं, इसे आप किस तरह देखते हैं. किरोड़ी लाल मीणा ने इसका जवाब देते हुए कहा कि विधायक सभी के पास जा रहे हैं. मेरे पास भी आए हैं कुछ. ओम माथुर के पास भी गए हैं. सीपी जोशी के पास भी गए हैं. जैसे वसुंधरा के पास विधायक जा रहे हैं, वैसे ही बाकी नेताओं से भी मिल रहे हैं. विधायक की ये मुलाकात जीत की एक रूटीन प्रक्रिया है. मैं बस इतना ही कहूंगा कि आप सरप्राइज के लिए तैयार रहें.

सीएम फेस की रेस में ये नाम आगे

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम का ऐलान करते वक्त बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति को ध्यान रखा है. चर्चा है कि बीजेपी राजस्थान में भी यही फॉर्मूला अपना सकती है. अगर ऐसा होता है तो राजस्थान में इस बार दो डिप्टी सीएम होंगे. सीएम फेस की रेस में कैलाश चौधरी, अनीता भदेल, अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, किरोड़ी लाल मीणा, अर्जुन राम मेघवाल, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी का नाम शामिल है. कुछ ही समय बाद राजस्थान का सीएम कौन होगा, इसका ऐलान कर दिया जाएगा.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close