विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

फिर शर्मसार हुई ममता, कलियुगी माताओं ने अपने जिगर के टुकड़ों को छोड़ा लावारिस

कुचामन और लाडनूं में एक ही रात में दो नवजात बच्चे मिले हैं. दोनों ही बच्चे स्वस्थ हैं. दोनों को ही प्राथमिक उपचार के बाद जरूरी औपचारिकताए पूरी कर नागौर के शिशु गृह में भिजवाया गया है. 

Read Time: 3 min
फिर शर्मसार हुई ममता, कलियुगी माताओं ने अपने जिगर के टुकड़ों को छोड़ा लावारिस
डीडवाना:

डीडवाना: कहा जाता है कि पूत कपूत हो सकता है, लेकिन माता कुमाता नहीं होती. लेकिन ये कलयुग है जनाब, इसका प्रभाव हर रिश्ते- नातों पर है. अब आपको ऐसी खबर बताते हैं जो आपको अंदर तक झकझोर कर रख देगी. क्योंकि जिन मासूम बच्चों का कोई कसूर नहीं था उन्हें कलयुगी माताओं ने लावारिस छोड़ दिया है. मामला राजस्थान के डीडवाना जिले के कुचामन और लाडनूं का है. जहां एक ही दिन में दो ऐसे मामले सामने आए जहां कलयुगी मांओं का ना तो दिल पसीजा और ना ही उनकी ममता जागी. जिन बच्चों को 9 महीने पेट में रखा, उन्होंने ही अपने जिगर के टुकड़ों को अपनाने से मना कर दिया.

पालना गृह से हॉस्पिटल में शिफ्ट हुआ मासूम 

लाडनूं के सरकारी अस्पताल स्थित पालनागृह में आज सुबह एक नवजात शिशु मिला. जैसे ही पालना गृह का अलार्म बजा तब पूरा ही अस्पताल स्टाफ अलर्ट हो गया. स्टाफ ने शिशु को पालना गृह से रेस्क्यू कर वार्ड में शिफ्ट किया गया.

हॉसिपटल में

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हरीश ढाका ने नवजात बच्चे की जांच करते हुए 

बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है

सूचना मिलने पर सरकारी अस्पताल के पीएमओ डॉ. कमलेश कस्वा मौके पर पहुंचे. इस बारे में कस्वा ने बताया कि चिकित्सकों की टीम ने बच्चे का चेकअप किया है. बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है. साथ ही उसकी देखभाल भी की जा रही है. वहीं अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना लाडनूं एसडीएम और पुलिस को दे दी है. 

इसी प्रकार कुचामन सिटी के एक मोहल्ला में गत रात्रि को एक और नवजात मिला है. नवजात के मिलने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई.

कुचामन सिटी के मोहल्ले में भी मिला नवजात

इसी प्रकार कुचामन सिटी के एक मोहल्ला में गत रात्रि को एक और नवजात मिला है. नवजात के मिलने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फेल गई. इसके बाद पार्षद शाहरुख और समाजसेवी याकूब भाटी ने कुचामन के राजकीय जिला अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर प्रहलाद बाजिया और थाना अधिकारी सुरेश कुमार चौधरी को सूचना दी.

करीब 8 से 10 घंटे पहले ही नवजात ने लिया था जन्म

इसके बाद नवजात को अस्पताल ले जाया गया. जहाँ पर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हरीश ढाका ने बच्चे की जांच की. शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हरीश ढाका ने बताया कि नवजात लड़का है. करीब 8 से 10 घंटे पहले ही नवजात ने जन्म लिया है. फिलहाल बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ है.

उन्होंने बताया कि जरूरी औपचारिकताऐं पूरी कर नवजात को नागौर शिशु गृह भिजवाया जाएगा. दूसरी ओर कुचामन पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल सुंदर सिंह डोगीवाल भी जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने नवजात से संबंधित जानकारी जुटाकर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

इसे भी पढ़े:- राजस्थान चुनाव के बीच एक साथ 4 बच्चों को जन्म देने वाली महिला के घर पहुंचे BJP सांसद, जानिए वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close