विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

राजस्थान में चुनाव के बीच एक साथ 4 बच्चों को जन्म देने वाली महिला के घर पहुंचे बीजेपी सांसद, जानिए वजह

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का जनसंपर्क जारी है. बुधवार को भाजपा उपाध्यक्ष और सवाई माधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने टोंक में उस परिवार का दौरा किया, जिनके यहां एक महिला ने बीते दिनों एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में चुनाव के बीच एक साथ 4 बच्चों को जन्म देने वाली महिला के घर पहुंचे बीजेपी सांसद, जानिए वजह
सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया
टोंक:

ऐसा कहते है ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी पर टोंक के वजीरपुरा की रहने वाली किरण की जिंदगी में यह कहावत चरितार्थ हुई है. शादी के चौथे साल बाद किरण ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. किरण के परिवार एक साथ चार बच्चों के जन्म लेने की खुशियां मना रहा है. लेकिन बुधवार को उनकी यह खुशी और बढ़ गई जब सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष सुखबीर जौनापुरिया ने अपने जन्मदिन पर वह किरण कंवर के घर मिठाई और बच्चों के लिए कपड़े लेकर बधाई देने पहुंचे.

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया चारों बच्चों के लिए कपड़े और मिठाई लेकर पहुंचे

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया चारों बच्चों के लिए कपड़े और मिठाई लेकर पहुंचे

मेडिकल साइंस में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है. लगभग 10 लाख प्रसव में से किसी एक बार ऐसा होता है. जब कोई मां एक साथ चार बच्चों को जन्म देती है. और सभी चारो स्वस्थ और जीवित रहे.

यह टोंक के इतिहास में पहला मौका था जब इस तरह किसी मां ने चार बच्चो को जन्म दिया था. चारों बच्चों जिसमें दो बेटियां और दो बेटे है स्वस्थ है. आज इस परिवार के गांव वजीरपुरा के घर पर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया के पंहुचने पर परिवार की खुशियों का कोई ठिकाना नही रहा.

मेडिकल साइंस के आंकड़ों पर नजर डाले तो लगभग 6 लाख केस में एक केस ऐसा होता है. जिसमे कोई मां एक साथ चार बच्चो को जन्म देती है. वहीं, लगभग 10 केस में एक केस ऐसा देखने को मिलता है कि सभी 4 बच्चे जीवित बचते है. किरण की जिंदगी में शादी के चार साल बाद ही सही लेकिन यह अवसर आया और वह दो बेटियों ओर दो बेटों की मां बनी है.

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने अपने 51 वें जन्मदिन पर किरण पंवार के घर पंहुचकर उनके 4 बच्चों के साथ अपने जन्मदिन की खुशियां साझा की.
सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया खाट पर भोजन करते हुए

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया खाट पर भोजन करते हुए

टोंक जनाना अस्पताल के डॉक्टर विनोद परवेरिया ने बताया कि इस अस्पताल में ऐसा पहली बार हुआ है. जब किसी मां ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. अभी चारों बच्चे बिल्कुल स्वस्थ है. और वह अपने घर जा चुके है.

यह भी पढ़ें - शादी के 4 साल तक निःसंतान रही महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close