विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

शादी के 4 साल तक निःसंतान रही महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

किरण कुंवर ने जिले के एक निजी अस्पताल में चारों बच्चों को जन्म दिया, जिसमें दो बेटी और दो बेटे शामिल हैं. मेडिकल साइंस में यह एक तरह का रेयर केस है. चार में से तीन बच्चे थोड़े कमज़ोर है, जिन्हें सरकारी जनाना अस्पताल के ICU वार्ड में रखा गया है. 

Read Time: 2 min
शादी के 4 साल तक निःसंतान रही महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म
अस्पताल में भर्ती महिला किरण कँवर
TONK:

कहते हैं ईश्वर जब देता है तो छप्पर फाड़कर दे देता है. ऐसा ही कुछ हुआ टोंक के वजीरपुरा की रहने वाली किरण कंवर के साथ. किरण कंवर को शादी के चार साल बाद कोई संतान नहीं हुआ, लेकिन आज उसकी गोद में एक-दो नहीं, बल्कि चार-चार बच्चों की किलकारियां गूंज रहीं हैं.

एक निजी अस्पताल में जांच के दौरान महिला के गर्भ में पल रहे 4 संतानों के बारे में पहले ही पुष्टि हो गई थी, जिसके बाद महिला को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक किरण कुंवर ने जिले के एक निजी अस्पताल में चारों बच्चों को जन्म दिया, जिसमें दो बेटी और दो बेटे शामिल हैं. मेडिकल साइंस में यह एक तरह का रेयर केस है. चार में से तीन बच्चे थोड़े कमज़ोर है, जिन्हें सरकारी जनाना अस्पताल के ICU वार्ड में रखा गया है. 

बताया जाता है जिला मुख्यालय के जेल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में जांच के दौरान महिला के गर्भ में पल रहे 4 संतानों के बारे में पहले ही पुष्टि हो गई थी, जिसके बाद महिला को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था. बीती रात महिला के पेट मे दर्द होने की शिकायत के बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे,जहां चिकित्सक शालिनी अग्रवाल ने महिला का प्नसव कराया.

फ़िलहाल महिला और उसके चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ बताए जा रहे है. शादी के 4 साल बाद एक साथ 4 बच्चों को जन्म देने वाली मां किरण कंवर की खुशी भी 4 गुना बढ़ गई है. वो और उनके परिवार के साथ-साथ उसके वज़ीरपुरा गांव में खुशी का माहौल है. डॉ. शालिनी अग्रवाल ने 4 बच्चों की एक साथ डिलीवरी और उनके स्वस्थ होने के केस को रेयर केस बताया है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close