विज्ञापन

'जिस कैंडिडेट पर बनेगी सबकी सहमति, उसी को उपचुनाव में मिलेगा टिकट', बीजेपी की बैठक में बड़ा फैसला

By-election: बैठक में टिकट वितरण को लेकर सामूहिकता से निर्णय करने पर जोर दिया गया. लोकसभा चुनाव में 11 सीटें खोने के बाद आगामी उपचुनाव में माइक्रो मैनेजमेंट पर काम करने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है.

'जिस कैंडिडेट पर बनेगी सबकी सहमति, उसी को उपचुनाव में मिलेगा टिकट', बीजेपी की बैठक में बड़ा फैसला

Rajasthan BJP: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीजेपी (BJP) कोर कमेटी की सीएम आवास पर बैठक हुई. बैठक में टिकट वितरण को लेकर सामूहिकता से निर्णय करने पर जोर दिया गया. लोकसभा चुनाव में 11 सीटें खोने के बाद आगामी उपचुनाव (By-election) में माइक्रो मैनेजमेंट पर काम करने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है. इस कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़, सांसद भागीरथ चौधरी और सांसद राजेन्द्र गहलोत मौजूद रहे. इस बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और रक्षा भंडारी ने भी हिस्सा लिया.  

3 सीटों पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला

लोकसभा चुनाव में 5 विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद राजगढ़ (अलवर) और सलूंबर विधायक के निधन के बाद 7 सीटों पर चुनाव होना है. लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में राजनीतिक स्थितियां भी बदली-बदली नजर आ रही हैं. कांग्रेस गठबंधन के साझीदार दल BAP और आरएलपी अब अलग राह पर है. दोनों ही पार्टियों ने अकेले चुनाव लड़ने की बात कही दी हैं. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने हरियाणा चुनाव के दौरान कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार किया. ऐसे में खींवसर पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार नजर आ रहे हैं. जबकि भारत आदिवासी पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी है सलूम्बर और चौरासी विधानसभा पर वह किसी से गठबंधन नहीं करेगा. 

राजस्थान की इन 7 सीटों पर उपचुनाव

  • देवली-उनियारा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक रहे हरीश मीणा अब सांसद बन चुके हैं.    
  • दौसा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक रहे मुरारीलाल मीणा अब सांसद बन चुके हैं.
  • झुंझुनूं विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक रहे बृजेंद्र ओला अब सांसद बन चुके हैं.   
  • चौरासी विधानसभा सीट से BAP विधायक रहे राजकुमार रोत अब सांसद बन चुके हैं.      
  • खींवसर विधानसभा सीट से RLP  विधायक रहे हनुमान बेनीवाल अब सांसद बन चुके हैं.   
  • सलूंबर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक रहे अमृतलाल मीणा का निधन हो चुका है. 
  • रामगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक रहे जुबेर खान का निधन हो चुका है.

यह भी पढ़ेंः उपचुनाव में बीजेपी से कौन-कौन होगा उम्मीदवार? कोर कमेटी की बैठक में बनेगा पैनल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Deedwana: नगर परिषद सभापति पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप, डीएलबी ने 7 दिन में मांगा जवाब
'जिस कैंडिडेट पर बनेगी सबकी सहमति, उसी को उपचुनाव में मिलेगा टिकट', बीजेपी की बैठक में बड़ा फैसला
SI recruitment Demand not to cancel family members sit on dharna at Shaheed Smarak
Next Article
Rajasthan SI Paper Leak: SI भर्ती रद्द नहीं करने की मांग, शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे परिजन; बोले- दोषियों के चक्कर में न मिले निर्दोष को सजा
Close