विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: मुगलों के इतिहास को लेकर राजस्थान में गरमाई सियासत, अब बालमुुकुंद आचार्य ने दिया ये बयान

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजस्थान में मुगलों के इतिहास को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इसमें अब बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य की भी एंट्री हो गई है. उनका कहना है कि जिन मुगलों ने अपने पिता को जेल में डाल दिया था वो महान कैसे हो सकते हैं?

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: मुगलों के इतिहास को लेकर राजस्थान में गरमाई सियासत, अब बालमुुकुंद आचार्य ने दिया ये बयान
बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले मुगलों के इतिहास (History of Mughals) को लेकर सियासत गरमाई हुई है. भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) के बयान से शुरू हुई बहस के बाद अब बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य (Balmukund Acharya) की भी एंट्री हो गई है, जिसने प्रदेश में सियासी पारा बढ़ा दिया है.

'पिता को जेल में डालने वाले महान कैसे?'

गुरुवार को उन्होंने जयपुर में मीडियो से बातचीत करते हुए कहा, 'हम सभी मुगलों का इतिहास जानते हैं. बेटे ने पिता को जेल में डाल दिया और शासन किया. वे अत्याचारी थे. हम उन्हें महान लोगों के रूप में कैसे देख सकते हैं? वे लूटपाट करते थे और व्यभिचार करते थे. शिक्षाविदों और उनके नाम पर बने स्थानों में ऐसे अत्याचारियों का उल्लेख, मुझे गलत लगता है. शिक्षाविदों में, हमें अपनी संस्कृति और पूर्वजों के इतिहास के बारे में सीखना चाहिए. हम ऐसे अत्याचारियों के समर्थन में नहीं हैं और हमें उनके बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए.'

पहले शिक्षा मंत्री ने दिया था ये बयान

इससे पहले राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक भड़काऊ टिप्पणी में आरोप लगाया कि मुगल सम्राट अकबर महान नहीं बल्कि अत्याचारी था. आपको बता दें कि इस वक्त देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं, और सभी पार्टियां ग्राउंड पर लोगों के बीच जाकर अपनी रणनीति बना रही हैं. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी की जा सकती है. लेकिन इससे पहले राजस्थान में मुगलों के इतिहास पर बहस जारी है.

ये भी पढ़ें:- 1993 सीरियल बम धमाकों के मास्टरमाइंड आतंकी टुंडा पर आज आएगा आखिरी फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close