विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी किसे देगी टिकट? सीपी जोशी ने बुलाई बैठक; तय की रणनीति

Rajasthan Politics: भाजपा नाराज नेताओं को मनाएगी. स्थानीय स्तर पर मिले फीडबैक के आधार पर ही टिकट दिया जाएगा. विधानसभा के 5 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए भाजपा ने रणनीति तय की है. 

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी किसे देगी टिकट? सीपी जोशी ने बुलाई बैठक; तय की रणनीति
राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बैठक की.

Rajasthan Politics: राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए भाजपा ने बैठक की. आज यानी 30 जून को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष CP जोशी ने 5 विधानसभा सीटों के उपचुनाव को  झुंझुनू, दौसा, देवली उनियारा, खींवसर और चौरासी की सीट पर मंथन बैठक बुलाई.  BJP दफ़्तर में स्थानीय नेताओं और पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग मंथन हुआ.   

लोकसभा में हार के कारणों पर हुई चर्चा

बैठकों में इन सीटों पर लोकसभा में हार के कारणों पर चर्चा हुई. जीत के फ़ॉर्मूले पर पर भी मंथन किया गया. चौरासी विधानसभा सीट की बैठक में पूर्व सांसद कनक मल कटारा, सुशील कटारा और अन्य नेता मौजूद रहे. खींवसर विधानसभा सीट को लेकर ज्योति मिर्धा सहित स्थानीय पदाधिकारियों से फीडबैक लिया गया. 

स्थानीय स्तर पर मिले फीडबैक पर टिकट मिलेगा 

बैठकों में ये तय किया गया है कि विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर सत्ता और संगठन के तालमेल के साथ बनी रणनीति के अनुसार काम किया जाए. स्थानीय स्तर से मिले फीडबैक के आधार पर ही टिकट वितरण किया जाए.

नाराज नेताओं को मनाएगी भाजपा  

इसके अलावा स्थानीय स्तर पर नाराज़ नेताओं को मनाने का काम हो.  उप-चुनाव से पहले राजस्थान सरकार की योजनाओं का इन योजनाओं का प्रचार प्रसार हो.   कैसे भाजपा के स्थानीय स्तर पर सभी नेता एकजुट होकर चुनाव की तैयारी में जुट जाएं. बैठक में CP जोशी के अलावा विजय राहटकर और अन्य पदाधिकारी शामिल हुए. 

किन पांच सीटों पर होगा उप-चुनाव

दौसा- मुरारी लाल मीणा (कांग्रेस), देवली उनियारा- हरिश्चंद मीणा (कांग्रेस), झुंझुनूं- बृजेंद्र सिंह ओला (कांग्रेस), खींवसर- हनुमान बेनीवाल (RLP),चौरासी- राजकुमार रोत (BAP). इन पांचों सीटों पर पिछले साल 2023 में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी पांचों सीट हार गई थी.  बीजेपी के लिए उपचुनाव काफी चुनौती पूर्ण होने वाला है. हालांकि, बीजेपी ने उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी पांचों सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए मास्टर प्लान बनवाना शुरू कर दिया है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश होने के साथ ही अब केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में अपने लिए 'घर' बनाने लगे विदेशी सफ़ेद सारस
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी किसे देगी टिकट? सीपी जोशी ने बुलाई बैठक; तय की रणनीति
Madan Dilawar Disabled teacher reached Education Minister with complaint, Madan Dilawar fulfilled his wish
Next Article
Madan Dilawar: शिक्षामंत्री के पास फरियाद लेकर पहुंचा दिव्यांग टीचर, मदन दिलावर ने कर दी मुराद पूरी
Close
;