विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: अपने बयान से 'यू-टर्न' मारकर 'जातिवादी' बन गए चौधरी! रविंद्र सिंह भाटी के बाद शुरू हुई कांग्रेस नेता की ट्रोलिंग

Harish Choudhary troll on Social Media X: मामला था बीते बुधवार सुबह बाड़मेर जेल में हुई एक विचारधीन कैदी जयसिंह की संदिग्ध मौत की जांच का. जिसमें बायतु विधायक ने राजस्थान सरकार से निष्पक्ष जांच के साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी.

Rajasthan Politics: अपने बयान से 'यू-टर्न' मारकर 'जातिवादी' बन गए चौधरी! रविंद्र सिंह भाटी के बाद शुरू हुई कांग्रेस नेता की ट्रोलिंग

Harish Choudhary troll on Social Media X: राजस्थान की लोकसभा सीट बाड़मेर से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी बुधवार से कैदी जयसिंह के लिए लगातार धरने पर बैठे हुए थे. इसे लेकर शिव विधायक सोशल मीडिया पर # जातीवादी रविंद्र सिंह भाटी के नाम से ट्रोलर्स का शिकार हो रहे है. इसके बाद इसी क्रम में बायतु विधायक हरीश चौधरी भी ट्रोल्स का निशाना बनने से बच नहीं पा रहे हैं. दोनों नेता एक ही मामले पर अपनी- अपनी सजाति के लोगों के लिए न्याय की मांग के लिए सड़कों पर उतरने के लिए सरकार के खिलाफ जाने से भी नहीं कतरा रहे है.  

48 घंटे में बायतु विधायक ने लिया कैदी मामले पर यू टर्न

मामला था, बीते बुधवार सुबह बाड़मेर जिला कारागृह में हुई एक विचारधीन कैदी जयसिंह की संदिग्ध मौत की जांच का. जिसमें बायतु विधायक ने राजस्थान सरकार से निष्पक्ष जांच के साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी. यह मांग उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स पर बुधवार को दोपहर 1:30 बजे पोस्ट करके की थी. जिसके बाद इस मामले पर कारर्वाई होने के बाद 48 घंटे में ही बायतू विधायक ने  यू टर्न  ले लिया था. उन्होंने 31 मई को अचानक से उनकी तरफ से दूसरी पोस्ट की गई. इस पोस्ट के बाद से वह सोशल मीडिया एक्स पर #जातीवादी हरीश चौधरी से ट्रेंड करने लगे. क्योंकि 29 और 31 मई की पोस्ट एक दूसरे से बिल्कुल अलग थी. एक में न्यायिक जांच की मांग की गई थी, जबकि दूसरे में उन्होंने जांच में आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर सवाल उठाए थे, जो ट्रोलर्स की आंखों  की किरकिरी बन गए. 

राज्य सरकार पर लगाया जातीय द्वेषभावना कार्रवाई का आरोप

इस ट्रेंड को लेकर मामला सामने आया कि विधायक हरीश चौधरी ने कैदी जयसिंह के लिए न्याय मांगने के बाद, राज्य सरकार की तरफ से इस मामले में जिन दोनों आरोपी  जेलर और चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उसे जातीय द्वेषभावना पूर्वक की गई जांच माना है. साथ ही बायतु विधायक हरीश चौधरी ने भी सरकार पर आरोप लगाया है कि शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी के धरने और महापड़ाव की धमकी के बाद बिना जांच के यह कार्रवाई जल्दबाजी में की गई है, जिसके चलते उन्होंने इस जांच का विरोध करते हुए बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

क्या है मामला

गौरतलब है कि बाड़मेर जिले के सनाउ गांव के रहने वाली कैदी जयसिंह का , जो जमीनी विवाद को लेकर हत्या के आरोप में बाड़मेर जेल में सजा काट रहा था. बुधवार को जेल के बैरक में अचानक उसकी तबियत बिगड़ी और मौत हो गई. इससे जेल स्टाफ में हड़कंप मच गया था. घटना से जेल में बंद अन्य कैदी भी दहशत में आ गए था। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाया. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: ट्रेंड करते-करते ट्रोल होने लगे रविंद्र सिंह भाटी, राजस्थान की जनता लगा रही 'जातिवा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rajasthan Politics: अपने बयान से 'यू-टर्न' मारकर 'जातिवादी' बन गए चौधरी! रविंद्र सिंह भाटी के बाद शुरू हुई कांग्रेस नेता की ट्रोलिंग
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;