विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में आज घुमड़ेंगे बादल, कहीं बारिश तो कहीं चलेगी आंधी, मौसम विभाग ने किया एलर्ट

Rajasthan Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक, एक और नए पश्चिमी विक्षोभ की के प्रभाव से 21 अप्रैल को बीकानेर, अनूपगढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, नागौर और आसपास में दोपहर के बाद आंधी बारिश होने की प्रबल संभावना है. वहीं, 22 अप्रैल को दो जिलों में आंधी बारिश की संभावना जताई है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में आज घुमड़ेंगे बादल, कहीं बारिश तो कहीं चलेगी आंधी, मौसम विभाग ने किया एलर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rain Alert In Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ लगातार तापमान में वृद्धि हो रही है और तेज आंधी चलने की भी संभावन है.

मौसम विभाग ने बारिश और आंधी को लेकर प्रदेश 6 जिलों में अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक आज यानी 21 अप्रैल को उपरोक्त जिलों में बारिश और आंधी आने की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, एक और नए पश्चिमी विक्षोभ की के प्रभाव से 21 अप्रैल को बीकानेर, अनूपगढ़, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, नागौर और आसपास में दोपहर के बाद आंधी बारिश होने की प्रबल संभावना है. वहीं, 22 अप्रैल को दो जिलों में आंधी बारिश की संभावना जताई है. बीकानेर और जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं बारिश होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री ऊपर दर्ज किए जा रहे हैं. सर्वाधिक अधिकतम तापमान कोटा में 42.3 डिग्री (सामान्य से 2.7 डिग्री ऊपर) दर्ज किया गया है. हालांकि कई इलाकों में तापमान से ऊपर हैं.

नए पश्चिमी विक्षोभ का असर कहेंगे कि हो बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. लेकिन अनुमान है कि जल्द ही राजस्थान में लू का प्रकोप दिखना शुरू हो सकता है. ऐसे में मौसम विभाग गर्मियों को लेकर लगातार अलर्ट और बचाव के तरीकों के बारे में सावधान किया है.

मौसम की खबरें जिलेवार अपटेड हो रही हैं....

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close