विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Rain: बीकानेर में इतनी बारिश कि दरिया बनी सड़क, तैरने लगी कारें, वायरल हो रहा यह वीडियो

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच बारिश और जलजमाव के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इधर मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Rain: बीकानेर में इतनी बारिश कि दरिया बनी सड़क, तैरने लगी कारें, वायरल हो रहा यह वीडियो
Bikaner Rain Viral Video: बीकानेर में भारी बारिश से तैरने लगी कारें.

Rajasthan Rain: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के कारण जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. कई जगहों पर सड़कें डूब गई है. रिहायशी इलाकों में जलजमाव हो गया है. जिससे लोगों की दिनचर्या बिगड़ गई है. इस बीच बारिश और जलजमाव के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस समय सोशल मीडिया पर राजस्थान के बीकानेर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में सड़क पर पानी की तेज धार चलती नजर आ रही है. इस तेज धार में एक लंबा पाइप खुद द खुद बहता हुआ नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में सड़क पर खड़ी कारें भी पानी के तेज बहाव में तैरती नजर आ रही है. 

बीकानेर में शनिवार को हुई भारी बारिश

दरअसल बीकानेर में भीषण गर्मी के बाद शनिवार को मौसम ने अपना मिजाज बदला. शहर में जमकर झमाझम बारिश हुई. लेकिन कई क्षेत्र सूखे रहे. सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, हवा के साथ उमस भी बरकरार रही. दोपहर होते-होते बीकानेर के भीतरी परकोटे में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. देखते-देखते सड़के दरिया बन गई.

बीकानेर में भारी बारिश के कारण सड़क पर चलती पानी की तेज धार.

बीकानेर में भारी बारिश के कारण सड़क पर चलती पानी की तेज धार.

बीकानेर के गंगाशहर से भीतरी परकोटे तक गलियां पानी से लबालब

लेकिन दूसरी ओर उसी समय बाहरी क्षेत्रों में एक बूंद भी बारिश नहीं हुई. मुख्य तौर पर महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, अंसल कॉलोनी सहित आसपास के कई क्षेत्र बारिश को तरस गए. घटाएं छाई रही, लेकिन बरसी नहीं. शहरी क्षेत्र में करीब एक घंटे जमकर पानी बरसा. गंगाशहर से लेकर भीतरी परकोटे तक की गलियां पानी से लबालब हो गई.


मौसम विभाग ने बताया- आगे कैसा रहेगा वेदर

इधर मौसम विभाग ने राजस्थान में मानसून के कारण आगामी कुछ दिनों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई. 

इस दौरान सबसे अधिक बारिश पश्चिमी राजस्थान के रायसिंहनगर (72.3 मिलीमीटर) व पूर्वी राजस्थान के कामां (भरतपुर) में (68 मिलीमीटर) दर्ज की गई है.

29 जून से दो जुलाई तक भारी बारिश की आशंका

मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान ने पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 29 जून से दो जुलाई के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम केंद्र ने बताया कि भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में 29 जून से दो जुलाई के दौरान कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बारिश का तांडव, जैसलमेर में बह गया पुल, 50 से ज्यादा मकान पानी से घिरे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान लोक परिवहन की बस पलटने से 2 लोगों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल
Rajasthan Rain: बीकानेर में इतनी बारिश कि दरिया बनी सड़क, तैरने लगी कारें, वायरल हो रहा यह वीडियो
Husband absconds after strangulating and killing his wife in Dungarpur
Next Article
Rajasthan News: डूंगरपुर में गला घोंटकर पत्नी की हत्या करके पति फरार, 3 साल पहले किया था नाता विवाह
Close
;