विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: साबरमती एक्सप्रेस से अचानक निकलते धुएं से मचा हड़कंप, ट्रेन से नीचे उतरे यात्री

रेलगाड़ी लखनऊ से साबरमती जा रही थी. तभी स्टेशन मास्टर ने सामान्य डिब्बे के नीचे पहियों के पास ‘ब्रेक ब्लॉक' से धुआं निकलते देखा. दमकलकर्मियों ने स्थिति पर काबू पाया.

Read Time: 2 min
Rajasthan: साबरमती एक्सप्रेस से अचानक निकलते धुएं से मचा हड़कंप, ट्रेन से नीचे उतरे यात्री

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले में भांकरी रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को साबरमती एक्सप्रेस (Sabarmati Express) ट्रेन के पहिए से अचानक धुंआ निकलने लगा, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई. सबसे पहले रेलवे फाटक के गेटमेन ने ट्रेन से धुंआ निकलता देखा था, जिसकी सूचना उसने तुरंत रेलवे प्रशासन को दी. इसके बाद भांकरी स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया, जहां अधिकारियों ने ट्रेन से निकल गए धुंए के कारणों का पता लगाया और उसे ठीक किया.

मिली जानकारी के अनुसार, रेलगाड़ी लखनऊ से साबरमती जा रही थी. तभी स्टेशन मास्टर ने सामान्य डिब्बे के नीचे पहियों के पास ‘ब्रेक ब्लॉक' से धुआं निकलते देखा. दमकलकर्मियों ने स्थिति पर काबू पाया. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि कुछ देर बाद रेल अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई. धुएं का पता चलते ही यात्री डिब्बे से बाहर निकल आ गए. हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. जीआरपी थानाधिकारी रमन लाल से जब इस संबंध में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 19402 के एक बोगी में लैदर चिपकने के कारण धुंआ उठा था. गाड़ी को 15 मिनट बाद स्टेशन से रवाना कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:-  राजस्थान में जल्द शुरू होगा नए जिलों के सीमांकन का काम, नवंबर में होने हैं पंचायत चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close