विज्ञापन
Story ProgressBack

Dog Attack: राजस्थान के बारां में आवारा कुत्तों का आतंक, एक ही दिन में 12 लोगों को काटा, नगर पालिका ने मरवाया

बारां जिले के मांगरोल कस्बे एक पागल कुत्ते ने दो दर्जन से अधिक लोगों पर हमला कर दिया, जिसके बाद नगर पालिका ने उसे पकड़कर मरवा दिया.

Read Time: 3 min
Dog Attack: राजस्थान के बारां में आवारा कुत्तों का आतंक, एक ही दिन में 12 लोगों को काटा, नगर पालिका ने मरवाया
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के बारां जिले में आवारा कुत्तों का कितना आतंक है, इसका अंदाजा आप मंगलवार शाम मांगरोल कस्बे में हुई घटना से लगा सकते हैं. यहां एक पागल कुत्ते ने एक ही दिन में लगभग दो दर्जन लोगों पर हमला करके घायल कर दिया है. इनमें 8 बच्चे, 2 बुजुर्ग महिला व अन्य पुरुष शामिल हैं, जिनका बाद में डॉक्टर्स ने अस्पताल में इलाज किया है. इस घटना से स्थानीय लोगों में रोष है और वे नगर पालिका से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

जानकारों ने बताया कि कुत्ते ने मांगरोल के बारां रोड चम्बल नहर के पास सबसे पहले एक शख्स को काटा था. उसके बाद वो रहमत नगर की तरफ चला गया था, जहां उसने 8 बच्चों को अपना शिकार बनाया. इसके बाद कस्बे के आजाद चौराहे पर उसी कुत्ते ने एक जन को काट लिया. फिर कुत्ता आगे बाजार की और निकल गया और वहां कई लोगों पर हमला किया. देखते ही देखते ये सभी मरीज मांगरोल अस्पताल अपना इलाज कराने पहुंच गए, जिससे वहां हड़कंप मच गया. चिकित्सकों ने अस्पताल पहुंचकर उपचार शुरू किया था कि तभी एक महिला गंभीर हालत में वहां पहुंची, जिसे डॉक्टर्स को जिला अस्पताल में रेफर करना पड़ा.

बारां अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़.

बारां अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़.
Photo Credit: NDTV Reporter

नगर पालिका ने कुत्ते को मारा

मांगरोल नगर पालिका के अध्यक्ष कौशल किशोर सुमन का कहना है कि, 'नगर पालिका के कर्मचारी लगातार शाम तक कुत्ते को पकड़ने का प्रयास करते रहे, लेकिन देर रात को कर्मचारियों ने कुत्ते को मारने में सफलता हासिल की. वहीं इस घटना में सकीना 4 वर्ष, सुरैया 6 वर्ष, राहत 3 वर्ष, हेमराज 3 वर्ष, आफिया  3 वर्ष, पुरुषोत्तम 55 वर्ष, आरिशा 5 वर्ष, साबिया 6 वर्ष, राफिया 6 वर्ष शकिना 55 वर्ष यह सब तो मांगरोल कस्बे के रहमत नगर के निवासी हैं, लेकिन इनके सहित कस्बे में अन्य कई लोगों को काट कर घायल कर दिया.'

कुत्ते के काटने का इलाज जरूरी

बारां जिले में ऐसे कई मामले हैं. विगत दिनों में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां पर एक आवारा कुत्ते के द्वारा कई लोगों को अपना शिकार बनाया गया था. पूर्व ब्लॉक सीएमएचओ डॉ जय प्रकाश यादव का कहना कि पागल कुत्ते या स्ट्रीट डॉग के द्वारा लोगों को काटकर अपना शिकार बनाया जाता है तो लोगों के द्वारा समय पर उपचार कराने की आवश्यकता है. डॉक्टर सलाह देते हैं कि इसके लिए पहला, फिर 7, 14, 21 28 दोनों में इसके इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं. यह इंजेक्शन सरकार के प्रत्येक सरकारी अस्पताल में फ्री में उपलब्ध रहते हैं.

ये भी पढ़ें:- कोटा से किडनैप छात्रा का जयपुर में मिला सुराग, CCTV में दिख रहे अंजान लड़के ने बढ़ाई सनसनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close