विज्ञापन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश से बेकाबू हुए हालात, करौली सहित 7 जिलों के लिए 24 घंटे भारी

Rajasthan weather warning: पूर्वी राजस्थान के बारां, बूंदी,दौसा जयपुर,करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर,टोंक सहित आसपास के जिलों के लिए मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश से बेकाबू हुए हालात, करौली सहित 7 जिलों के लिए 24 घंटे भारी

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में बारिश के बाद हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में राहत की कोई उम्मीद नहीं है. साथ ही सोमवार को रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते पांच जिलों में बंद किए गए स्कूल मंगलवार यानी 13 अगस्त को भी बंद रहेंगे. हालात को देखते हुए जयपुर, दौसा, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और आसपास के जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

करौली के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट

करौली के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट

8 जिलों के लिए जारी भारी बारिश का रेड अलर्ट

इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान के बारां, बूंदी,दौसा जयपुर,करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर,टोंक सहित आसपास के जिलों के लिए अति भारी बारिश का रेड अलर्ट (Red ALert) जारी किया गया है.इसके अलावा आगामी तीन घंटों के लिए दौसा, सवाईमाधोपुर, जयपुर, जयपुर शहर, टोंक जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. इसके अंतर्गत कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा का दौर जारी रहने तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा की प्रबल संभावना जताई गई है.वहीं पाली,नागौर,चुरू, भरतपुर, अलवर, नागौर, सीकर, करौली, अजमेर, बीकानेर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार कहीं पर कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

बीते 24 घंटे में कहां कितनी हुई बारिश 

बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई.जयपुर में रिकॉर्ड 118 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई और यह सोमवार को भी जारी रही. जयपुर के मौसम विभाग केंद्र के अनुसार सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे के दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर 118 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जबकि इस दौरान दौसा के रामगढ़ पचवारा में 258 और करौली के सपोटरा में 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.दौसा जिले के लालसोट और राऊवास में 132 से 178 मिलीमीटर, जयपुर में 126 मिलीमीटर, सवाई माधोपुर के खंडार और बोनाली में अनेक स्थानों पर 117 से 168 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश दौसा के रामगढ़ पचवारा में 258.0 मिलीमीटर दर्ज की गई.राज्य में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 36.8 डिग्री रहा.

आगामी 4-5 दिन का मौसम अपडेट

मौसम विभाग जयपुर के अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर बना परिसंचरण तंत्र मध्यप्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी भागों पर बना हुआ है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 4-5 दिन तक भारी और अति भारी बरसात की गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी चार-पांच दिन तक दोपहर बाद तेज गर्जना, बिजली चमकने के साथ मध्यम व कभी भारी बरसात होने की संभावना है. इसके अलावा जोधपुर और उदयपुर संभाग में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना है. साथ ही 17-18 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों तथा पूर्वी राजस्थान में भारी बरसात होने की संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur Crime: 13 साल के बच्चे ने मोबाइल पर देखा अश्लील वीडियो, 7 साल की बच्ची से किया रेप  
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश से बेकाबू हुए हालात, करौली सहित 7 जिलों के लिए 24 घंटे भारी
SDM Sunita Meena, who went to remove encroachment, was pulled by her hair and thrown down; video viral
Next Article
Rajasthan: अतिक्रमण हटाने गईं SDM सुनीता मीणा के महिला ने बाल खींचे, नीचे गिराया ; वीडियो वायरल 
Close