विज्ञापन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आसमान में काले बादलों का छाया कहर,15 जिलों में जारी भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: वहीं मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पूर्वी राजस्थान में जयपुर,कोटा,भरतपुर,अजमेर,उदयपुर संभागों के अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आसमान में काले बादलों का छाया कहर,15 जिलों में जारी भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Rain: राजस्थान में मानसून के दूसरे दौर में कई इलाकों में जोरदार बारिश होने से पूर्वी राजस्थान जमकर बारिश हो रही है. इसके अलावा जयपुर समेत कई अन्य इलाकों में भी अच्छी बारिश हुई.मौसम विभाग ने ने शनिवार को 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी हैं.भारी बारिश की चेतावनी वाले जिलों में भीलवाड़ा, बूंदी, झालवाड़, बारां, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक और नागौर , जयपुर, जयपुर शहरशामिल है.दौसा में भारी बारिश से बाढ़ के हालात हो गए हैं.

बीते 24 घंटों में मौसम का हाल

वहीं बीते 24 घंटों में के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गयी.इसी के साथ अनेक स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी. वहीं पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी बारिश दर्ज की गई है. इसी के साथ पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई थी. वहीं बीती रात राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 70 से 100 प्रतिशित के मध्य दर्ज की गई . 

आज के मौसम का हाल

वहीं मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पूर्वी राजस्थान में जयपुर,कोटा,भरतपुर,अजमेर,उदयपुर संभागों के अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभागों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की गई है.इसी के साथ उत्तरी बंगाल खाड़ी व बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसी के साथ मानसून ट्रफ लाइन अपनी सामान्य स्थिति में है.   

आगामी दिनों के मौसम का हाल

वहीं आने वाले दिनों के लिए पहले जारी की हुई स्थिति के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने तथा अधिकांश स्थानों पर बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कोटा,उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी और एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की भी संभावना है. भरतपुर,जयपुर, अजमेर,बीकानेर और जोधपुर संभाग के भी कुछ भागों में मध्यम और कहीं-कहीं  भारी बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Udaipur Leopard Killed: आदमखोर तेंदुए का अंत, गोगुंदा में शूटर ने मारी गोली; अब तक 10 की ले चुका था जान
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आसमान में काले बादलों का छाया कहर,15 जिलों में जारी भारी बारिश का अलर्ट
BhajanLal government announces diwali bonus gift for state employees
Next Article
CM भजनलाल का राजस्थान के कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानें कितनी रकम मिलेगी
Close