विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 12 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, जानें कहां-कब तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने 2 दिन पहले ही मौसम के बदलाव के बारे में अपडेट दी थी, जिसमें पश्चिमी विक्षोभ से बारिश होने की संभावना जताई गई थी. 

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 12 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, जानें कहां-कब तक होगी बारिश
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में बारिश और मेघगर्जन की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक 12 जिलों और आस-पास के क्षेत्रों में तेज हवा, मेघगर्जन और बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 2 दिन पहले ही मौसम के बदलाव के बारे में अपडेट दी थी, जिसमें पश्चिमी विक्षोभ से बारिश होने की संभावना जताई गई थी. 

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, राजस्थान के 14 जिलों में ओरेंज अर्लट जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि नागौर, अजमेर, टोंक, जयपुर, झुंझुनूं, चूरू, भीलवाड़ा, करौली, सवाईमाधोपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ और इन जिलों के आसपास क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ तेज हवा और हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग ने रविवार शाम 7 बजे तक के लिए चेतावनी जारी की है.

बीकानेर में सबसे ज्यादा बारिश

इससे पहले मौसम विभाग ने पश्चिम विक्षोभ की वजह से प्रदेस के अधिकाश हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग के मुताबिक बीकानेर में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. जबकि जोधपुर और जयपुर के कई हिस्सों में मेघगर्जन और बारिश का दौर जारी है. 

18-19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ की आशंका

बता दें, राजस्थान में अप्रैल माह में काफी गरमी पड़ती है. लेकिन राजस्थान के अधिकांश भागों में हल्की गरमी है. प्रदेश में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यहां तापमान शुष्क बनी हुई है. विभाग ने 18-19 अप्रैल को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की आशंका जताई गई है.

य़ह भी पढेंः Kaila Devi Lakhi Mela: कैला देवी लक्खी मेले में उमड़े श्रद्धालु, काली सिल नदी में स्नान मात्र से धुल जाते हैं सारे पाप!

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close