विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan's Weather Today: पश्चिमी राजस्थान में सामान्य रहेगा मौसम, लेकिन यहां हो सकती है हल्की बारिश

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पिछले तीन दिनों से राजस्थान में हो रही बारिश से ठंड कम हुई है, लेकिन बारिश की फुहारों से कंपकंपी बढ़ी है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी मंगलवार 6 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन भरतपुर संभाग में हल्की बारिश होगी. 

Read Time: 2 min
Rajasthan's Weather Today: पश्चिमी राजस्थान में सामान्य रहेगा मौसम, लेकिन यहां हो सकती है हल्की बारिश
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पिछले तीन दिनों से राजस्थान में हो रही बारिश से ठंड कम हुई है, लेकिन बारिश की फुहारों से कंपकंपी बढ़ी है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी मंगलवार 6 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन भरतपुर संभाग में हल्की बारिश होगी. 

पिछले 24 घंटो में राज्य के कुछ भागों में गरज के साथ मध्यम बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश धौलपुर में 35 मिमी जबकि पश्चिमी राजस्थान के बिलाड़ा, जोधपुर में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी जयपुर में 22.4 एमएम बारिश दर्ज की गई थी, जो कि फरवरी माह में पिछले 10 वर्षों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बारिश का रिकॉर्ड है. मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 5-6 दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. न्यूनतम तापमान में अगले दो-तीन दिनों में 2-4 डिग्री गिरावट होने व उत्तरी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा दर्ज होने की संभावना है.

सीकर जिले में पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी और बारिश के बाद मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी कई इलाकों में कोहरा छाया रहा. हालांकि बीते दिन की बजाय आज कोहरे में काफी कमी आई, तो वही तापमान में भी किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ, जिसके चलते अंचल में सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बनी रही. मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन तक तापमान में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. आगामी 15 फरवरी बाद आमजन को सर्दी से राहत मिल पाएगी.

जिलेवार मौसम की खबरें अपडेट हो रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close