विज्ञापन

मिहिर भोज को लेकर आमने-सामने राजपूत और गुर्जर समाज, झालावाड़ में इंटरनेट बंद ; शहर बना छावनी

Gurjar And Rajput Conflict In Jhalawar: 2 अक्टूबर को गुर्जर समाज द्वारा भी प्रशासन की अनुमति के बिना ही रैली निकाल दी गई थी. गुर्जर समाज द्वारा निकाली गई रैली का राजपूत संगठनों ने विरोध किया था, जिसके बाद तनाव की स्थितियां पैदा हो गई थी. जिसके बाद अब राजपूत समाज भी रैली निकालने पर अड़ा हुआ है.

मिहिर भोज को लेकर आमने-सामने राजपूत और गुर्जर समाज, झालावाड़ में इंटरनेट बंद ; शहर बना छावनी
प्रतीकात्मक फोटो

Raja Mihir Bhoj Jayanti: झालावाड़ शहर में राजपूत समाज द्वारा मिहिर भोज रैली निकाले जाने के ऐलान के चलते शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. शहर में तनाव के हालात बने हुए हैं, जिसके बाद पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. राजपूत समाज को रैली निकालने के लिए प्रशासन ने अनुमति भी नहीं दी है, लेकिन फिर भी राजपूत समाज ने ऐलान किया था कि वह रैली निकालेंगे.

गौरतलब है राजपूत और गुर्जर समाज राज मिहिर भोज अपने-अपने समुदाय का मानते हैं. इसको लेकर इतिहास में भी कई मतभेद हैं. 

जिले के बाहर से भी बुलाई पुलिस 

किसी भी अपनी घटना को रोकने के लिए और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है, वहीं बाहर से भी पुलिस अधिकारियों को बुलाया गया है जो स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, दोपहर 1:00 बजे के लगभग राजपूत समाज द्वारा रैली निकाली जाएगी जो शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरेगी. उसके बाद झालावाड़ के राजपूत छात्रावास में एक सभा का आयोजन होगा जिसमें भाग लेने के लिए सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी पहुंचे हैं.

सजाया गया राजपूत छात्रावास

सजाया गया राजपूत छात्रावास

इलाके में तनाव का माहौल

जानकारी के मुताबिक, 2 अक्टूबर को गुर्जर समाज द्वारा भी प्रशासन की अनुमति के बिना ही रैली निकाल दी गई थी. गुर्जर समाज द्वारा निकाली गई रैली का राजपूत संगठनों ने विरोध किया था, जिसके चलते तनाव की स्थितियां पैदा हो गई थी. बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के विरुद्ध मामले दर्ज किये जिन्हें पाबंद भी किया गया है.

शहर के चप्पे-चप्पे पुलिस

शहर के चप्पे-चप्पे पुलिस

शहर में तनाव का माहौल 

लेकिन गुर्जर समाज द्वारा रैली निकाले जाने के बाद राजपूत संगठनों द्वारा घोषणा कर दी गई थी कि वह भी 18 अक्टूबर को रैली निकालेंगे और सभा का आयोजन करेंगे. इसको लेकर प्रशासन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं और दोनों पक्षों के बीच टकराव की संभावनाओं को देखते हुए तनाव का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- 'बाबा सिद्दीकी की तरह तुम्हारी भी हत्या कर देंगे' भाजपा की Ex-MLA अमृता मेघवाल को मिली धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By-Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू
मिहिर भोज को लेकर आमने-सामने राजपूत और गुर्जर समाज, झालावाड़ में इंटरनेट बंद ; शहर बना छावनी
CM Bhajan Lal met investors in London for Rising Rajasthan signed MOU with several companies
Next Article
Rajasthan: सीएम भजनलाल ने 'राइजिंग राजस्थान' के लिए लंदन में निवेशकों से की मुलाकात, कई कंपनियों के साथ किए MOU
Close