विज्ञापन
Story ProgressBack

सोनिया गांधी की उम्मीदवारी पर बीजेपी ने अपनी पुरानी परंपरा निभाई- गोविंद सिंह डोटासरा

राजस्थान में तीन उम्मीदवारों का नामांकन हुआ है और तीन निर्विरोध चुने जाएंगे. इसलिए कोई चुनाव नहीं होगा. शुक्रवार को स्कूटनी हुई जिसमें तीनों उम्मीदवारों के फॉर्म सही पाए गए हैं.

Read Time: 3 min
सोनिया गांधी की उम्मीदवारी पर बीजेपी ने अपनी पुरानी परंपरा निभाई- गोविंद सिंह डोटासरा
सोनिया गांधी और गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Rajya Sabha Election: राज्यसभा के 56 रिक्त सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को मतदान होना है. वहीं, राजस्थान से राज्यसभा के तीन रिक्त सीटों के लिए चुनाव होना है. लेकिन इन तीन सीटों के लिए तीन उम्मीदवारों ने ही नामांकन दर्ज कराया है तो यह साफ है कि इसके लिए मतदान नहीं कराया जाएगा. यानी तीनों उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जाएंगे. वहीं, 16 फरवरी को चुनाव आयोग द्वारा बताया गया है कि तीनों उम्मीदवार के फॉर्म में किसी तरह की त्रुटि नहीं है. इसलिए तीनों की उम्मीदवारी पक्की है. हालांकि, सोनिया गांधी की पत्र पर बीजेपी द्वारा एक आपत्ति उठाई गई थी. हालांकि इसे खारिज कर दिया गया.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राजस्थान में तीन उम्मीदवारों का नामांकन हुआ है और तीन निर्विरोध चुने जाएंगे. इसलिए कोई चुनाव नहीं होगा. शुक्रवार को स्कूटनी हुई जिसमें तीनों उम्मीदवारों के फॉर्म सही पाए गए हैं. हालांकि, बीजेपी ने अपनी पुरानी परंपरा निभाई है.

सोनिया गांधी की उम्मीदवारी पर ऊपर से आए पर्ची के अनुसार आपत्ति दर्ज करवाई है

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सोनिया गांधी की फॉर्म को लेकर बीजेपी की ओर से एक आपत्ति आई थी. जिसमें कहा गया है कि सोनिया गांधी की जो पैतृक संपत्ति है उसका एड्रेस नहीं दिया गया है. हालांकि, आयोग ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. और कहा है कि एफिडेविट में जानकारी जरूरी है लंबी चौड़ी बातें लिखना जरूरी नहीं है. वैसे भी सोनिया गांधी पहली बार उम्मीदवार नहीं बनी है वह पांच बार सांसद रह चुकी है. ऐसे में उन्होंने पहले भी पैतृक संपत्ति का जिक्र किया है तो हमेशा से ऐसे ही फॉर्म भरी गई है. तो इसमें किसी तरह की गलती नहीं है.

डोटासरा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को न्यूज में आना होता है और ऊपर से पर्ची आई हुई थी तो उस पर्ची के अनुसार उन्होंने आपत्ति दर्ज करवाई थी. बीजेपी को जासूसी करनी थी और उन्हें लीगल तरीके से कुछ नहीं करना होता है. तो हमने कहा है कि उन्हें कोई जानकारी चाहिए तो हम दे देंगे. 

बीजेपी ने पुरानी परंपरा को निभाया है

डोटासरा ने कहा कि सोनिया गांधी जब भी सांसद का चुनाव लड़ती है तो ऐसी आपत्ति जताई जाती है. बीजेपी अपनी पुरानी परंपरा को निभा रही है. उन्हें केवल सवाल खड़ा करना था जिससे वह कह सकें की सोनिया गांधी के पास इटली में प्रॉपर्टी है तो इसके लिए वह करते रहते हैं. जबकि सोनिया गांधी का जन्म इटली में हुआ उनके माता-पिता वहां थे और उनकी पैतृक संपत्ति वहां है तो इसमें क्या कहना है जब पैतृक संपत्ति है तो उन्हें शेयर मिलेगा ही.

बता दें, राजस्थान से राज्यसभा के लिए जिन तीन उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है. उनमें कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी है. जबकि बीजेपी की ओर से मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया को उम्मीदवार बनाया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close