विज्ञापन
Story ProgressBack

LIVE Telecast In America: अमेरिका में भी रामलला की धूम, टाइम्स स्क्वायर पर LIVE टेलीकॉस्ट होगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह

Live Telecast In America: राम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के फेमस टाइम स्क्वायर पर भी दिखाया जाएगा, जिससे अमेरिका में बसे भारतीय भी प्रभु श्री राम के भव्य राम मंदिर में विराजमान होने वाले ऐतिहासिक पल के साक्षी बन सकेंगे. यह अमेरिका के हर शहर में टेलीकास्ट किया जाएगा.

Read Time: 3 min
LIVE Telecast In America: अमेरिका में भी रामलला की धूम, टाइम्स स्क्वायर पर LIVE टेलीकॉस्ट होगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह
टाइम्स स्क्वायर पर लाइव प्राण प्रतिष्ठा समारोह देख सकेंगे भारतीय

Ram Mandir Inauguration Ceremony Live Telecast In America:अयोध्या में आज रामलला अपने स्थायी मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लिए अयोध्या ही नहीं, पूरा देश दीवाली मना रहा है, लेकिन रामलला की धूम सात समुंदर पार अमेरिका के फेमस टाइम्स स्क्वायर में भी देखी जा सकती है. 

राम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के फेमस टाइम स्क्वायर पर भी दिखाया जाएगा, जिससे अमेरिका में बसे भारतीय भी प्रभु श्री राम के भव्य राम मंदिर में विराजमान होने वाले ऐतिहासिक पल के साक्षी बन सकेंगे. यह अमेरिका के हर शहर में टेलीकास्ट किया जाएगा.

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अमेरिका के फेमस टाइम्स स्क्वायर पर ढोल की गूंज के साथ ही, 'जय श्री राम' के नारे लगाए गए. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर पर भारी भीड़ जमा हो गई है. उत्सव में सैकड़ों हिंदुओं ने हिस्सा लिया. 

अमेरिका में हिंदुस्तानियों की बड़ी आबादी रहती है. अमेरिका ही नहीं नेपाल, कनाडा समेत दुनिया के अन्य देश, जहां बड़ी संख्या में भारतीयों की आबादी है, वहां राम मंदिर कार्यक्रम का टेलीकास्ट दिखाया जाएगा. 

अमेरिका के टेक्सास में ‘श्री सीता राम फाउंडेशन' के कपिल शर्मा ने कहा कि 500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या धाम में भगवान राम के मंदिर का निर्माण दुनिया भर के हिंदुओं के लिए आस्था और उत्सव का एक महत्वपूर्ण दिन है. श्री सीता राम फाउंडेशन ने ह्यूस्टन में अपने मंदिर में श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया है.

अयोध्या में भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लाइव प्रसारण के लिए न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में जगह-जगह बड़ी क्रीन लगाई गई हैं. यहां पर भी राम मंदिर उद्घाटन का लाइव टेलीकास्ट दिखाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि उत्सव की शुरुआत सुंदरकांड से होगी, जिसके बाद नृत्य, गायन और संगीत के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. इसके बाद हवन और भगवान राम का पट्टाभिषेक होगा, जिसका समापन भगवान राम की शोभा यात्रा और प्रसाद वितरण के साथ होगा.

ये भी पढ़ें-राम के रंग में रंगे पूर्व पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया, ऐसे मनाया रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा का जश्न

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close