विज्ञापन
Story ProgressBack

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जयपुर में 'रामोत्सव' का आगाज, डिप्टी CM दीया कुमारी बोलीं- 500 साल बाद...

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर राजस्थान के अलग-अलग शहरों में भी कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जिसमें दीपोत्सव के साथ-साथ सभी मंदिर में विशेष पूजा की तैयारी की गई है. 

Read Time: 3 mins
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जयपुर में 'रामोत्सव' का आगाज, डिप्टी CM दीया कुमारी बोलीं- 500 साल बाद...
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जयपुर में रामोत्सव का आगाज करती डिप्टी सीएम दीया कुमारी सहित अन्य.

Ramotsav Jaipur: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. इसे लेकर देश के कोने-कोने में राम उत्सव मनाया जा रहा है. इस बीच राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर में नगर निगम ग्रेटर के द्वारा रामोत्वस का आयोजन किया गया है. शनिवार को इस उत्सव का आगाज हुआ. इस उत्सव के शुभारंभ में डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी शामिल हुईं. इसके अलावा जयपुर ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर, मालवीय नगर के विधायक कालीचरण सरार्फ समेत कई नेता मौजूद रहे. 

इस कार्यक्रम में कई कॉलेज के विद्यार्थियों ने राम भजन गायन प्रतियोगिता में भाग लिया और पूरे कार्यक्रम को राममय बना दिया. रामोत्सव कार्यक्रम के तहत राम भजन प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. जिसमें प्रदेशभर से करीब 17 कॉलेजो की टीमें भाग ले रही हैं. शनिवार को कार्यक्रम के शुभांरभ के मौके पर उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, विधायक कालीचरण सरार्फ, बगरू विधायक कैलाश वर्मा, महापौर सौम्या गुर्जर, राजस्थान विवि कुलपति अल्पना कटेजा सहित कई अन्य मौजूद रहे. 

रामोत्सव के आगाज के बाद डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- आज जयपुर नगर निगम ग्रेटर द्वारा रामलला के आने के अवसर पर आयोजित सामूहिक श्रीराम भजन गायन प्रतियोगिता में सम्मिलित हुई और प्रभु श्रीराम के भजनों को सुना। इस अवसर पर मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, बगरू विधायक कैलाश वर्मा, जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर और राजस्थान विश्वविद्यालय की कुलपति  अल्पना कटेजा उपस्थित रही.

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने आगे लिखा कि 500 साल बाद रामलला के वापस आने से राजस्थान के लोगों में भारी उत्साह और खुशी का माहौल है. प्रभु की कृपा सभी पर बनी रहे! जय श्रीराम! मालूम हो कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर राजस्थान के अलग-अलग शहरों में भी कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जिसमें दीपोत्सव के साथ-साथ सभी मंदिर में विशेष पूजा की तैयारी की गई है. 

यह भी पढ़ें - राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा जुलूस में डीजे बजाने पर रोक, हिंदू संगठन बोले- हम बजाकर रहेंगे
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में पुलिस की दबंगई का वीडियो वायरल, चायवाले को बेरहमी से पीटा, दुकान में की तोड़फोड़
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जयपुर में 'रामोत्सव' का आगाज, डिप्टी CM दीया कुमारी बोलीं- 500 साल बाद...
Madan Dilawar Jodhpur Visit: Rajasthan Education Minister arrived to take stock of the situation after Sursagar Communal Tension
Next Article
जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले- 'जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई'
Close
;