विज्ञापन
Story ProgressBack

Ravindra Bhati: रविंद्र भाटी सदन में भजनलाल सरकार से करेंगे ये मांग, बताया क्या हैं उनके मुद्दे

Ravindra Bhati Rajasthan Budget 2024:  बजट सत्र के पहले दिन निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी सदन की कार्यवाही में उपस्थित रहे. रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि युवाओं को उनसे बहुत उम्मीद है. 

Ravindra Bhati: रविंद्र भाटी सदन में भजनलाल सरकार से करेंगे ये मांग, बताया क्या हैं उनके मुद्दे
बजट सत्र के पहले दिन निर्दलीय विधायक रवींद्र सिंह भाटी सदन पहुंचे.

Ravindra Bhati Rajasthan Budget 2024: सदन की कार्यवाही के पहले दिन रविंद्र सिंह भाटी ने NDTV से बातचीत की. उन्होंने कहा कि सदन का मंच जनता के मुद्दे उठाने के लिए सबसे उपयुक्त मंच है. वे जनता की आवाज को बुलंद करेंगे.

"हमारा झुकाव जनता की तरफ, किसी दल के साथ नहीं"

रविंद्र सिंह भाटी से जब ये पूछा गया कि आप अक्सर नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते हैं तो क्या सदन में भाजपा की तरफ झुकाव देखा जाएगा? इस प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनका झुकाव केवल जनता की तरफ है, किसी दल के साथ नहीं है.  उन्होंने कहा कि वो जनहित के मुद्दे के अनुसार ही निर्णय करेंगे. 

रविंद्र भाटी बोले-युवाओं को उनसे बहुत उम्मीदें

रविंद्र सिंह भाटी कहा कि युवाओं को उनसे बहुत उम्मीदें हैं. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट की जनता से भी उन्होंने जो वादे किए हैं, शिव विधानसभा के साथ उस लोक सभा सीट के भी ज्वलंत इश्यू के समाधान के लिए वे सदन के भीतर प्रयास करेंगे. 

राज्यपाल के अभिभाषण नहीं होने पर सदन में हंगामा 

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन आज हंगामेदार रहा. विपक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण नहीं होने का हवाला देते हुए हंगामा किया.  इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन में संविधान की प्रति लहराते हुए ये दलील दी कि यह नया सत्र है लिहाज़ा राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होना चाहिए. लेकिन, स्पीकर ने नियमों का हवाला देते हुए कहा ये दूसरा सत्र है. पहले सत्र में लेखा अनुदान पास हुआ था राज्यपाल का अभिभाषण भी हो चुका है. दोबारा अभिभाषण की व्यवस्था नहीं है. 

सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तनातनी 

इस मुद्दे को लेकर सदन में काफ़ी देर तक सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तनातनी रही.  स्पीकर वासुदेव देवनानी को बोलना पड़ा कि उन्हें सदन की कार्यवाही के पहले ही दिन कठोर निर्णय लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाये.  नवनिर्वाचित सदस्यों की शपथ के दौरान भी विपक्ष हंगामा करता रहा. सदन में सलाहकार समिति का प्रतिवेदन रखा गया और प्लास्टिक मुक्त राजस्थान का संकल्प सभी सदस्यों को दिलाया गया. 

सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक स्थगित  

शोकाभिव्यक्ति के साथ ही  सदन की कार्यवाही को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और  गोविंद सिंह डोटासरा जैसे बड़े नेता दिखाई दिए. जयपुर से बाहर होने के चलते मंत्री किरोड़ी लाल मीणा सदन में आज उपस्थित नहीं हुए.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
Ravindra Bhati: रविंद्र भाटी सदन में भजनलाल सरकार से करेंगे ये मांग, बताया क्या हैं उनके मुद्दे
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;