विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट के एक बूथ पर पुर्नमतदान हुआ समाप्त, 85 फीसदी से ज्यादा हुआ मतदान

बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र के चौहटन विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या-50 (दुधवा खुर्द) पर बुधवार (8 मई) को पुर्नमतदान कराया गया.

Read Time: 2 min
बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट के एक बूथ पर पुर्नमतदान हुआ समाप्त, 85 फीसदी से ज्यादा हुआ मतदान

Rajasthan Lok Sabha Elections: राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर मतदान पहले ही हो चुका है. राजस्थान में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को दो चरणो में 12 और 13 सीटों पर मतदान संपन्न कराया गया था. हालांकि, कुछ लापरवाहियों की वजह से राजस्थान के कुछ बूथों पर पुर्नमतदान कराना पड़ रहा है. हाल ही में 2 मई को अजमेर लोकसभा सीट के एक बूथ पर मतदान कराया गया था. वहीं एक और ऐसा ही मामला बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर हुआ जिसके बाद 8 मई को एक बूथ पर मतदान संपन्न कराया गया.

बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र के चौहटन विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या-50 (दुधवा खुर्द) पर बुधवार (8 मई) को मतदान कराया गया. बताया जा रहा है कि इस एक बूथ पर मतदान प्रतिशत काफी जबरदस्त रहा है. दुधवा खुर्द बूथ पर 85.70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.

दुधवा खुर्द बूथ पर कुल 1294 मतदाता 

चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द) पर दोबारा मतदान शाम 5 बजे समय से समाप्त किया गया. वहीं इस बूथ पर कुल 1294 मतदाता हैं. जिसमें से 85.70 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान दर्ज कराया है. यानी  करीब 1000 लोगों ने अपना वोट यहां पोल किया है. बता दें, यहां 26 अप्रैल को मतदान के दिन मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत दर्ज करायी गई थी इसके बाद निर्वाचन विभाग (राजस्थान) द्वारा निर्वाचन आयोग को वहां पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव भेजा था.

4 अधिकारी हुए थे सस्पेंड

अधिकारी के अनुसार दुधवा खुर्द बूथ पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के चार सदस्यों को जिला कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर द्वारा निलंबित कर दिया गया है. साथ ही वेबकास्टिंग ‘वेन्डर' के प्रतिनिधि के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इनके खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

य़ह भी पढ़ेंः अंग्रेजी मीडियम स्कूल को फिर हिंदी में बदला तो सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे- डोटासरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close