विज्ञापन
Story ProgressBack

Republic Day 2024: 'शहीदों के सपनों का भारत बनाना है', राजस्थान के CM ने संकल्पित होने का किया आह्वान

75 वां गणतंत्र दिवस पूरे राज्य में पारंपरिक जोशो खरोश से मनाया गया. राज्य स्तरीय समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ जहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इससे पहले उन्होंने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.

Read Time: 3 min
Republic Day 2024: 'शहीदों के सपनों का भारत बनाना है', राजस्थान के CM ने संकल्पित होने का किया आह्वान
गणतंत्र दिवस पर एसएमएस स्टेडियम में आयोजित समारोह के दौरान की तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया. शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स' पर पोस्‍ट किया, 'भारतीय लोकतंत्र के महापर्व 75वें गणतंत्र दिवस पर आप सभी देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. आइए, आज के महान उपलक्ष्य पर हम सभी मां भारती की स्वाधीनता हेतु अपना सर्वस्व अर्पित करने वाले अमर शहीदों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर उनके सपनों का भारत बनाने हेतु संकल्पित हों.'

वहीं 75 वां गणतंत्र दिवस पूरे राज्य में पारंपरिक जोशो खरोश से मनाया गया. राज्य स्तरीय समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ जहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इससे पहले उन्होंने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की. राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार, इससे पहले मिश्र ने राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर उन्हें परेड ने सलामी दी. बाद में उन्होंने परेड का निरीक्षण किया. राज्यपाल ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में सभी की सहभागिता का आह्वान किया.

मुख्यमंत्री शर्मा ने शुक्रवार को सुबह मुख्यमंत्री निवास (ओटीएस) पर ध्वज फहराया. उन्होंने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. शर्मा ने बड़ी चौपड़ पर भी ध्वज फहराया. राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह हुए. जहां स्कूली छात्र छात्राओं की प्रस्तुतियों सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए. इसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने जयपुर स्थित राजस्थान सचिवालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण नमन किया. इस दौरान की कुछ तस्वीरें सीएम ने अपने आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट पर शेयर की हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close