जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया काम का बहिष्कार, इमरजेंसी सेवाएं भी रहेंगी बंद, बोले- 'सरकार ने पूरा नहीं किया वादा'

Resident Doctor Strike: राजस्थान की राजधानी जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने इमरजेंसी और चुनिंदा सेवाओं को बंद करते हुए काम का बहिष्कार कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जयपुर में जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पूर्ण कार्य का बहिष्कार किया.

Jaipur Resident Doctor Strike News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने शनिवार रात 8 बजे से पूर्ण कार्य बहिष्कार कर दिया है. दरअसल, कुछ महीने पहले कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के इंसाफ के लिए रेजिडेंट डॉक्टर पर चले गए थे. इसके बाद राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने जयपुर में डॉक्टरों की मांगों पर विचार करने के लिए एक समिति गठित किए जाने का वादा किया था और सभी रेजिडेंट डॉक्टरों से फिर से काम पर लौट जाने का आग्रह किया था.

12 दिनों से थे इलेक्टिव सेवाओं से दूर

वहीं अभी डॉक्टरों ने सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अभी तक हमारी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया है. हालांकि डॉक्टर पिछले 12 दिनों से इलेक्टिव सेवाओं से भी दूर थे, लेकिन सरकार ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया. इस लिए शनिवार रात को सभी रेजिडेंट डॉक्टरों ने अब इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार करते हुए पूर्ण कार्य बहिष्कार कर दिया. 

राज्य सरकार ने नहीं किए सुरक्षा इंतजाम 

जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष डॉ. मनोहर सियोल ने बताया कि रेजिडेंट डॉक्टर्स ने शनिवार रात को हड़ताल कर दी. जिसमें इमरजेंसी और चुनिंदा सेवाएं भी तत्काल बंद कर दी गई हैं. राज्य सरकार ने इस साल अगस्त में कार्यस्थल पर सुरक्षा उपायों और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सहित मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की.

48 घंटे का अल्टीमेटम  हुआ पूरा 

आगे मनोहर ने कहा कि रेजिडेंट डॉक्टरों ने 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, जो शनिवार रात आठ बजे समाप्त हो गया. 'हमें आज रात आपातकालीन और वैकल्पिक सेवाएं बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. हमारी मांगें पहले जैसी ही हैं. 'डॉ. सियोल ने आगे बताया कि अजमेर और उदयपुर में रेजिडेंट डॉक्टर रविवार सुबह से काम का बहिष्कार करेंगे और अन्य जिलों में भी रेजिडेंट डॉक्टर इसी के अनुसार निर्णय लेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- अधिकारी के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज