विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC ने खोला रोजगार का पिटारा, डिप्टी जेलर और वाइस प्रिंसिपल समेत कई पदों पर होगी भर्ती

डिप्टी जेलर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई से 6 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक और वाइस प्रिंसिपल/सुपरिटेंडेंट के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से 8 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे.

Read Time: 3 mins
RPSC ने खोला रोजगार का पिटारा, डिप्टी जेलर और वाइस प्रिंसिपल समेत कई पदों पर होगी भर्ती
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

RPSC New Vacancy: राजस्थान में रोजगार हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है. ऐसे में भजनलाल सरकार युवाओं को रोजगार के नए-नए अवसर प्रदान कर रही है. इसी क्रम में आरपीएससी द्वारा सोमवार को कारागार विभाग में डिप्टी जेलर के 73 पदों और कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग (प्राविधिक शिक्षा) में वाइस प्रिंसिपल/सुपरीटेंडेंट-आईटीआई के 36 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं. शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

इन पदों पर आवेदन का समय

आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि डिप्टी जेलर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई से 6 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक और वाइस प्रिंसिपल/सुपरिटेंडेंट के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से 8 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उक्त भर्तियों की परीक्षा तिथि और सेंटर के बारे में जानकारी समय पर दी जाएगी.

इन दिशा निर्देशों का रखना होगा ध्यान

अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन-पत्र में धुंधली फोटो अपलोड नहीं करने और आवेदन अवधि के दौरान की नवीनतम फोटो जिस पर दिनांक भी उल्लेखित हो उसी को अपलोड करने के निर्देश जारी किये गये हैं. इसी अपलोड की गयी फोटो को परीक्षा केन्द्र में उपस्थिति-पत्रक पर चस्पा करने के लिए साथ लाना होगा और अन्य फोटो को मान्य नहीं किया जाएगा. बाद में इसी फोटो को काउंसलिंग/साक्षात्कार के समय विस्तृत आवेदन-पत्र में भी उपयोग में लेना होगा.

हस्ताक्षर के साथ लगेंगे अंगूठे के निशान

ऑनलाइन आवेदन के समय अभ्यर्थी को स्वयं के हस्ताक्षर के साथ ही अब बांये हाथ की अंगूठा निशानी को स्कैन कर अपलोड करना होगा. परीक्षा कक्ष में अभिजागर के सामने अभ्यर्थी की फिरसे अंगूठा निशानी ली जाएगी, जिससे प्रतिरूपण के मामलों में त्वरित कार्रवाई की जा सके.

लास्ट डेट का रखें ध्यान

अभ्यर्थी द्वारा आवेदन की तिथि तक अर्जित अनुभव को भर्ती विज्ञापन के साथ संलग्न प्रारूप में तैयार कर ऑनलाइन आवेदन के समय ही अपलोड करना होगा, अन्यथा आवेदन-पत्र स्वीकार ही नहीं किया जाएगा और ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने की तिथि तक अर्जित वांछित अनुभव प्रमाण, अभ्यर्थी द्वारा अपलोड नहीं करने पर अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए एलिजिबल नहीं होगा.

आधार कार्ड में 3 साल पुरानी फोटो नहीं होगी मान्य

ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने से पहले अभ्यर्थी अपने आधार कार्ड में दर्ज प्रविष्टि में स्वयं का नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि और लिंग को जांच परख ले क्योंकि वन टाइम रजिस्ट्रेशन में सूचना खुद प्राप्त कर ली जाती है. यदि आधार कार्ड में लगी हुई फोटो 3 साल से अधिक पुरानी है तो ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व आधार कार्ड में त्रुटिपूर्ण प्रविष्टि और फोटो को अपडेट कर लें. ताकि सही सूचना आवेदन-पत्र में दर्ज हो सके और परीक्षा आयोजन के समय प्रवेश-पत्र में प्रिंट फोटो का मिलान आधार कार्ड में लगी हुई फोटो से किया जा सके.

ये भी पढ़ें- ले. जनरल मनजिंदर सिंह बने साउथ वेस्टर्न कमांड के चीफ, जयपुर में ली नई जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ACB Action: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, एक SI की भी हो रही जांच
RPSC ने खोला रोजगार का पिटारा, डिप्टी जेलर और वाइस प्रिंसिपल समेत कई पदों पर होगी भर्ती
BJP Three experienced leaders are not in Assembly House, who will take command in the assembly session from July 3?
Next Article
बीजेपी के 3 अनुभवी नेता अब सदन में नहीं, 3 जुलाई से विधानसभा सत्र में कौन संभालेगा कमान
Close
;