विज्ञापन
Story ProgressBack

सचिन पायलट का सीएम भजनलाल पर पलटवार, कहा- अब पानी पर भी राजनीति कर रही बीजेपी सरकार

सचिन पायलट ने कहा कि यह दुख की बात है कि अब सरकार पानी जैसे मुद्दों पर राजनीति कर रही है. यह राजस्थान के लोगों के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

Read Time: 3 min
सचिन पायलट का सीएम भजनलाल पर पलटवार, कहा- अब पानी पर भी राजनीति कर रही बीजेपी सरकार
सचिन पायलट

Sachin Pilot: राजस्थान में ERCP एमओयू साइन होने के बाद से बीजेपी इस मुद्दे को प्रमुखता से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को मद्देनजर जनता के पास ले जा रही है. वहीं ERCP पर पूर्व की कांग्रेस की सरकार पर निशाना साध रही और बीजेपी की डबल इंजन की सरकार के फायदे गिना रही है. वहीं, इस मुद्दे पर विपक्ष की ओर से कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि यह दुख की बात है कि अब सरकार पानी जैसे मुद्दों पर राजनीति कर रही है. यह राजस्थान के लोगों के साथ खिलवाड़ हो रहा है. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि ईआरसीपी का एमओयू तो कम से कम सरकार दिखा दें.

विधानसभा चुनाव के लिए ERCP को केंद्र ने अटका रखा था

सचिन पायलट ने कहा कि, बीजेपी सरकार की शुरू से ही राजनीति की मनसा रही है. बीजेपी की सरकार को राजस्थान के लोगों की चिंता नहीं है. ERCP के लिए कांग्रेस की सरकार ने हजारों करोड़ों रुपये खर्च किये. लेकिन केंद्र सरकार की ओर से योजना को विधानसभा चुनाव के लिए अटका कर रखा गया था. क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन प्रदेश में जैसे ही बीजेपी की सरकार बनी तो केंद्र सरकार ने इस योजना को लेकर मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीज MOU साइन हो गया. लेकिन यह केवल लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का स्टैंड है.

यह क्लियर नहीं कितना पानी राजस्थान को मिलेगा

लोकसभा चुनाव में केवल वोट के लिए बीजेपी सरकार ईआरसीपी की बात कर रही. उन्होंने अब तक MOU को नहीं दिखाया और यह भी क्लियर नहीं किया है कि कितना पानी राजस्थान के लोगों को दिया जाएगा. यह राजस्थान के लोगों के साथ खिलवाड़ हो रहा है. पानी जैसे मुद्दे को लेकर बीजेपी के द्वारा की जा रही राजनीति दुख की बात है. ईआरसीपी योजना राजस्थान के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है सिंचाई और उद्योगों के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि चुनाव उन्हें हितों, भविष्य, न्याय, विचारधारा जैसे मुद्दों पर लड़ना चाहिए .

उन्होंने कहा कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों और युवाओं के साथ बेरोजगारों की आवाज उठा रहे है. हम सब लोग एक हैं और हमने विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ा लेकिन सरकार नहीं बना पाए. लोकसभा चुनाव में अच्छे मतों से हमें अच्छी विजय मिलेगी. महेंद्रजीत सिंह मालवीय का बीजेपी में शामिल होने पर कहा चुनावो से पहले आना जाना लगा रहता है कोई बड़ी बात नहीं है.

राहुल गांधी की न्याय यात्रा राजस्थान में

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी. धौलपुर में राहुल की जनसभा होगी. इस यात्रा में राजस्थान के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. इस यात्रा शामिल होने के लिए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी शामिल होने के लिए जयपुर से धौलपुर के लिए जाते समय कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थको ने भरतपुर के सारस चौराहा पर जोरदार स्वागत किया.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईआरसीपी को लेकर के भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा भाजपा ईआरसीपी को लेकर व्हाइट पेपर जारी करे. भाजपा संसोधित परियोजना के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः धर्मांतरण के पीछे विदेशी ताकतें, 5 साल तक गहलोत सरकार ने कुछ नहीं कियाः वासुदेव देवनानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close