विज्ञापन

सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन पर कही बड़ी बात, विधानसभा उपचुनाव में किया 6 सीट जीतने का दावा

सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है और बीजेपी पर निशाना साधा है. जबकि राजस्थान में आने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी दावा किया है.

सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन पर कही बड़ी बात, विधानसभा उपचुनाव में किया 6 सीट जीतने का दावा
Sachin Pilot

Sachin Pilot: कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर में राज्य बनने के बाद होने वाले चुनाव को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है और बीजेपी पर निशाना साधा है. इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में आने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी दावा किया है कि उनकी पार्टी कांग्रेस सभी 6 सीट जीतने वाली है. उन्होंने कहा कि अब हवा कांग्रेस की आने वाली है और बीजेपी का जाना तय है. हम सभी सीटों पर जीत दर्ज करने वाले हैं.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ चुनावी गठबंधन केंद्र शासित प्रदेश की भलाई के लिये किया है. पायलट ने दांतली (जयपुर) में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में लोगों पर अत्याचार हो रहा है और केंद्र सरकार (उपराज्यपाल के जरिए) वहां शासन कर रही है. उन्होंने कहा, “वहां लोगों को लोकतंत्र में विश्वास हो, इसलिए हमने गठबंधन किया है.''

बीजेपी की कथनी और करनी में बहुत फर्क है

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया' कोई नया नहीं है बल्कि यह गठजोड़ लोकसभा चुनाव से पहले हुआ था और आम चुनाव इसी के तहत लड़ा गया था. उन्होंने कहा कि लेकिन भाजपा पीडीपी के साथ गठबंधन कर सरकार में शामिल हुई और फिर उन्हें (पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती) को जेल में बंद कर दिया. पायलट ने कहा, बीजेपी की कथनी और करनी में बहुत फर्क है. भाजपा बोलती कुछ है, करती कुछ है.. जनता सब समझ चुकी है.

कांग्रेस की आने वाली है हवा सभी 6 सीट जीतेंगे

राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनाव संबंधी सवाल पर पायलट ने कहा, हमारे तमाम नेता तैयारी कर चुके हैं. बैठकें हो रही हैं. उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव के परिणाम देखते हुए मुझे लगता है कि अब हवा कांग्रेस की आने वाली है और बीजेपी का जाना तय है… छह की छह सीटों पर हम लोग जीत कर आयेंगे. राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि राजस्थान में हिंसक घटनाएं बढ़ रही हैं तथा हाल में बलात्कार की कई घटनाएं हुई हैं तथा लूटपाट की घटनाएं भी हो रही हैं.

उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि राज्य सरकार बहुत गंभीरता से कठोर कदम उठा कर लोगों में विश्वास पैदा करने का काम करेगी.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी प्रभारी को सचिन पायलट का जवाब, अतिथि देवों की भूमि पर मर्यादा रखें.. उपचुनाव में पता चलेगा कौन कितने पानी में है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत
सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन पर कही बड़ी बात, विधानसभा उपचुनाव में किया 6 सीट जीतने का दावा
Old pension scheme will not be closed in Rajasthan Bhajan lal Government's  Minister indications
Next Article
OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत
Close