विज्ञापन
Story ProgressBack

सलमान खान धमकी केस: अपने ही वीडियो से फंसा बनवारीलाल, लॉरेंस बिश्नोई की करता था तरफदारी

Salman Khan Case: फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी बनवारी मामले में नया मोड़ सामने आया है. 

Read Time: 6 mins
सलमान खान धमकी केस: अपने ही वीडियो से फंसा बनवारीलाल, लॉरेंस बिश्नोई की करता था तरफदारी
सलमान खान को धमकी देने के मामले में बूंदी से बनवारी लाल गुर्जर को मुंंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

Salman Khan case: अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर हुई गोलीबारी के सिलसिले में राजस्थान से गिरफ्तार बनवारीलाल लातुरलाल गुर्जर अपने ही बनाए वीडियो की वजह से पुलिस की गिरफ्त में आया. बनवारी कोटा में देवा गुर्जर उर्फ डॉन की हत्या के बाद से अवसाद में था. उसने यूट्यूब पर अपना एक चैनल ‘अरे छोड़ो यार' बनाया था. वो इस चैनल पर वीडियो अपलोड करने लगा. इन्हीं में उसने राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल और राजू ठेहट की हत्या की बात कहते हुए फिल्म अभिनेता सलमान खान को धमकी दी थी.  

बनवारी लाल वीडियो में बोला-सलमान खान को माफी मांगनी चाहिए

बनवारी ने लॉरेंस बिश्नोई की बात को दोहराया और कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस ने सलमान खान से माफी मांगने के लिए कहा है तो उसे माफी मांगनी चाहिए. कोर्ट में उसे सजा भी हुई है, वह सजा काफी नहीं है. यूट्यूब चैनल पर अपलोड की गई इस वीडियो के बाद से ही मुंबई पुलिस हरकत में आई. उन्होंने वीडियो की पड़ताल करना शुरू कर दिया.  मुंबई के साइबर थाने में अलग से एक मुकदमा दर्ज किया गया. उसे रविवार को बूंदी से गिरफ्तार कर लिया गया.  मुंबई की क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है.     

सलमान खान के घर गोलीबारी

  • बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं सलमान
  • 14 अप्रैल की सुबह मोटरबाइक से आए दो हमलावरों ने फ्लैट पर गोलियाँ चलाईं
  • अप्रैल - मुंबई पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया
  • 1 मई - एक आरोपी ने पुलिस हिरासत में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली
  • मई - हरियाणा से भी 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया
  • 16 जून - मुंबई पुलिस ने राजस्थान के बूंदी ज़िले के बोर्डा गांव से बनवारीलाल लातुरलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया

अवसाद में था बनवारी लाल 

बनवारी के भाई रमेश गुर्जर ने बताया कि हिंडोली हॉस्टल में उसका भाई बनवारी फर्स्ट इयर बीएसटीसी की तैयारी कर रहा था. पिछले दिनों कोटा में उनके समाज के गैंगस्टर देव गुर्जर की रावतभाटा में गोलियों से भून कर हत्या कर दी थी.  उसके बाद से ही उसका भाई बनवारी अवसाद में था. 

बनवारी लाल ने बनाया था यूट्यूब चैनल 

इसी बीच उसने अपना एक यूट्यूब चैनल बनाया, जिस पर वह वीडियो अपलोड करने लगा. रमेश ने बताया कि घटना के बाद में उसका भाई इतना अवसाद में आ गया था. दो बार दौर भी पडे. वह कभी अच्छी बातें करता था. अच्छे-अच्छे वीडियो अपलोड करता था.  

"भाई का सिर्फ यही कसूर कि उसने वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड किया"

बीच-बीच में जब अवसाद में रहता था तो इस तरह के वीडियो अपलोड करता था. रमेश ने बताया कि उसके भाई का बस यही कसूर है कि उसने वीडियो अपलोड किया. इसके अलावा उसका कोई गुनाह नहीं है. वह केवल हॉस्टल के अलावा कहीं नहीं जाता था. मुंबई पुलिस जब हॉस्टल आई तो उसे कहीं घूमने का बहाना बनाकर ले कर चली गई. बाद में पता लगा कि लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ने की खबर से परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. 

बनवारी लाल गुर्जर हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता था.

बनवारी लाल गुर्जर हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता था.

वीडियो में सलमान खान और आनंदपाल का किया जिक्र  

आरोपी बनवारी का वीडियो आया है,  जिसमें सलमान खान पर फायरिंग करवाई उसका रीजन, लॉरेंस की पैरवी करते दिखा. पूरे मामले में बनवारी लाल का एक वीडियो भी सामने आया है. इसी वीडियो में सलमान खान का जिक्र किया तो मुंबई क्राइम ब्रांच ने बनवारी को गिरफ्तार किया है. वीडियो में वह खुद अपने हाथों से एक वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है, जिसमें राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल और राजू ठेहट की हत्या का जिक्र कर रहा है. 

"सलमान खान कितने दिनों के लिए जेल गया" 

वीडियो में बनवारी बोल रहा है कि दोनों की हत्या किसने करवाई है यह सब को पता है. सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई, फायरिंग की गई इसके पीछे भी रीजन है. क्योंकि, सलमान खान ने काला हिरण की हत्या की थी जो बिश्नोई समाज के देवता हैं. सलमान खान कोर्ट में भी गया. जेल भी गया. लेकिन, कितने दिनों के लिए जेल गया. यह सब आप जानते हैं. सलमान खान को माफी मांगने की बात कह रहा है. वीडियो में साफ तौर से देखा जा रहा है कि आरोपी बनवारी लाल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पैरवी भी करते हुए दिखाई दे रहा है. इन घटनाओं में उसकी तरफदारी दिख रही है.  

बनवारी लाल गुर्जर हॉस्टल के इसी कमरे में रहता था.

बनवारी लाल गुर्जर हॉस्टल के इसी कमरे में रहता था.

सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से था प्रभावित

बूंदी ASP उमा शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों सलमान की हत्या की साजिश रचने के आरोप में मुंबई के साउथ साइबर पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों ने कुछ दिन पहले यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट किया गया था. वीडियो को कुछ लोगों ने अपने अकाउंट में पोस्ट कर समर्थन किया था, जिनकी लगातार गिरफ्तारी की जा रही थी.  इन आरोपियों के विरुद्ध मुंबई की साइबर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था.  जिस आरोपी को बूंदी से मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसका का नाम बनवारीलाल लटूरलाल गुर्जर है, जो जिले के हिंडौली इलाके के फजलपूरा गांव का रहना वाला है. वर्तमान में हिंडोली में एक छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था.  

लॉरेंस बिश्नोई का जिक्र करते ही पुलिस हरकत में आई

एएसपी उमा शर्मा ने बताया कि सलमान खान धमकी केस की जांच में जुटी मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपी बनवारी के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था. जिसमें सोशल मीडिया पर धमकी देने और आईटी एक्ट का मामला था. आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की एक्टिविटी को सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था. गैंग से जुड़े सोशल साइट्स पर लाइक और कमेंट करता था. गिरफ्तार किए गए आरोपों से मुंबई की टीम लगातार पूछताछ कर रही है कि आखिरकार उसका इस गैंग से क्या कनेक्शन है. सलमान खान वाले मामले में बनवारी लाल का किस तरह से कनेक्शन है यह अभी तक उजागर नहीं हो पाया है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी से मिलने पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेवात में पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस, सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर
सलमान खान धमकी केस: अपने ही वीडियो से फंसा बनवारीलाल, लॉरेंस बिश्नोई की करता था तरफदारी
Who is Mahipal Singh Makrana got injured in clash with Rashtriya Karni Sena President in Jaipur
Next Article
कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद
Close
;