सवाई माधोपुर: पति-पत्नी की मौत के बाद अंतिम संस्कार पर विवाद, शव जलाने का किया विरोध

शव के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद बढ़ने पर पुलिस मौके पर पहुंची. मामले को शांत करवाया. बाद में शव को पुराने श्मशान घाट ले जाकर अंतिम संस्कार करवाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के सवाईमाधोपुर में दंपति के शव को जलाने पर विवाद का मामला सामने आया है. शनिवार को मानटाउन थाना क्षेत्र के खटुपुरा गांव में पति-पत्नी की संदिग्ध मौत हो गई. इसके बाद गांव वाले अंतिम संस्कार के लिे श्मशान लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में पानी भरा था. इसके बाद गांव वाले शव को सिवायचक जमीन पर जलाने लगे, इसको लेकर विवाद हो गया.

सूचना मिलते ही मानटाउन थानाधिकारी जगदीश चन्द्र जाब्ता लेकर मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाकर मामले को शांत कराया. इसके बाद दोनों शवों की पुराने श्मशान घाट में ही अंतेष्ठी की गई.

श्मशान घाट के रास्ते में भरा हुआ पानी

शमशान घाट के रास्ते में भरा पानी 

जानकारी के अनुसार, खटुपुरा निवासी 60 वर्षीय पदम और उसकी 56 वर्षीय पत्नी केसर की संदिग्ध मौत हो गई. गांव के श्मशान घाट जाने वाले मार्ग पर रेलवे ट्रैक के नीचे पानी भरने से रास्ता अवरुद्ध हो गया. ऐसे में ग्रामीण और परिजन रेलवे ट्रैक के पास ही स्थित सिवायचक जमीन पर शवों की अंतेष्ठी करने लगे. इसके लिए वहां लकड़ियां भी डाल दी गई, लेकिन पास के खेतों के मालिकों ने इसका विरोध किया.

विवाद बढ़ने पर पहुंचे पुलिस अधिकारी 

विवाद बढ़ने पर पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया. मानटाउन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत करवाया. इसके बाद थानाधिकारी ने दोनों शवों को पुराने श्मशान घाट तक पहुंचाया और वहीं पर अंतिम संस्कार करवाया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक क्यूआरटी टीम के साथ घटना स्थल से दूर पर सड़क पर खड़े होकर मामले पर नजर जमाए रहे. विवाद का खत्म होने के बाद पुलिस अधिकारी वापस लौट गए.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

बीयर बार संचालक से घूस मांगना कामां ASP को पड़ा महंगा, हाई कोर्ट ने ACB को केस करने का दिया आदेश

सांचौर के बाद अब शाहपुरा में जिला बचाने के लिए आंदोलन, गहलोत राज में बने छोटे जिलों पर लटक रही तलवार

Advertisement