विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर के 44 स्कूलों में 6 घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन, पुलिस कमिश्नर ने बताया क्यों मिली ब्लास्ट की धमकी?

Jaipur Schools Bomb Threat: जयपुर के 44 स्कूलों को बम ब्लास्ट की धमकी मिली. करीब 6 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चला. पुलिस ने माना कि किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है.

जयपुर के 44 स्कूलों में 6 घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन, पुलिस कमिश्नर ने बताया क्यों मिली ब्लास्ट की धमकी?
जयपुर के 44 स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली.

Jaipur Schools Bomb Threat:  जयपुर के 44 स्कूलों को ई-मेल पर बम ब्लास्ट की धमकी मिली है. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि सभी 44 स्कूलों में सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया. कहीं पर किसी भी तरह की कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है. मेल करने वालों को ट्रेस किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आज यानी 13 मई को जयपुर बम ब्लास्ट की बरसी थी. इस लिहाज से  पैनिक क्रिएट करने के लिए इस तरीके से ई-मेल किया गया था, जिसमें जयपुर के स्कूलों में बम ब्लास्ट की धमकी दी गई थी. 

तड़के पौने चार बजे जयपुर के 44 नामी स्कूलों में धमकी भरा ई मेल आया

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आज तड़के 3:49 बजे एक साथ जयपुर के सभी नामी 44 स्कूलों में धमकी भरा ईमेल आया था. मेल में देश के कई राज्यों में दंगों का जिक्र करते हुए सबक सिखाने की बात कही गई थी. मेल में जयपुर में स्कूलों में बम धमाके करने का भी ज़िक्र था. सूचना के बाद सभी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी कर दी गई.  करीब 6 घंटे चले सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने माना कि स्कूल में किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. जयपुर पुलिस ने सभी स्कूल के संचालकों के साथ भी बैठक की है और अभिभावकों को भी कहा है वे बिना किसी डर के और बच्चों को स्कूल भेजा जा सकता है.  

इन प्रमुख स्कूल सहित 44 स्कूल में आया धमकी भरा मेल 
  1. महेश्वरी स्कूल एमपीएस तिलक नगर
  2. विद्या आश्रम स्कूल, OTS चौराहा
  3. सेंट टेरेसा स्कूल, निवारू रोड
  4. महर्षि पीजी कॉलेज, टोंक रोड, सांगानेर
  5. MGPS, विद्याधर नगर
  6. मालवीय कॉन्वेंट स्कूल, मालवीय नगर
  7. वॉरेन एकेडमी, महेश नगर
  8. संस्कार स्कूल, वैशाली नगर
  9. जयपुरिया स्कूल, बजाज नगर
  10. माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर
  11. द पैलेस स्कूल, मानक चौक
  12. संस्कार स्कूल, वैशाली नगर, हनुमान नगर
  13. जयश्री पेरीवाल स्कूल, चित्रकूट
  14. सेंट एंसलम स्कूल, चौमूं, जयपुर

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की भी मिली थी धमकी

एक दिन पहले रविवार यानी 12 मई को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित देश के कई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.  धमकी भरे मेल में लिखा- जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद, गवाहाटी, जम्मू, लखनऊ, पटना, अगरतला, औंरगाबाद, बागढूगरा, भोपाल और कालीकट एयरपोर्ट की बिल्डिंग में एक्सप्लोसिव डिवाइस लगा दी है.  कुछ घंटों में ब्लास्ट होगा. इस मेल को आप धमकी मत मानिएगा.  बम को निष्क्रिय कर दीजिए, नहीं तो कई निर्दोष लोगों की जान जाएगी.

सीआईएसएफ की ऑफिशियल आईडी ई-मेल से मिली धमकी 

सीआईएसएफ की ऑफिशियल आईडी पर रविवार दोपहर ई-मेल से आई धमकी भरे मेल से एयरपोर्ट प्रशासन में हडंकम्प मच गया था.  सूचना पर बम निरोधक दस्ता, डॉग स्कवायड ने मौके पर पहुंचकर एयरपोर्ट का चप्पा-चप्पा छान मारा था और कुछ नहीं मिलने पर राहत की सांस ली थी. 

यह भी पढ़ें: CBSE 12th Board Result: 89.53 फीसदी रहा अजमेर रीजन का सीबीएसई 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, 7वें से 10वां स्थान फिसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Agniveer Reservation: राजस्थान सरकार का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, पुलिस-जेल प्रहरी-वनरक्षक भर्ती में मिलेगा आरक्षण
जयपुर के 44 स्कूलों में 6 घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन, पुलिस कमिश्नर ने बताया क्यों मिली ब्लास्ट की धमकी?
Medical colleges Teachers announced to go on mass leave, made serious allegations against the government
Next Article
Rajasthan News: मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Close
;