विज्ञापन
Story ProgressBack

बाहर बैठा दुकान मालिक अंदर लगी भीषण आग, 40 लाख का सामान जलकर हुआ राख

दौसा जिले में दुकान के मालिक के सामने उसकी दुकान जलने लगी, आग इतनी भीषण थी कि दुकान में रखा लाखों का समान जलकर खाक हो गया. 

Read Time: 3 min
बाहर बैठा दुकान मालिक अंदर लगी भीषण आग, 40 लाख का सामान जलकर हुआ राख
दौसा दुकान में लगी भीषण आग

Rajasthan News: राजस्थान में आग की ऐसी घटना सामने आई जिसमें दुकान के मालिक के सामने ही उनके खून-पशीने की कमाई जलकर राख हो गई. दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी कस्बे में आज मुख्य बाजार में भीषण आग लग गई. इस दौरान यहां मौजूद स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. इस भयानक आग की वजह से लगभग 40 लाख का माल जलकर राख हो गया. 

क्या है पूरा मामला

दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी कस्बे के मुख्य बाजार में 5:30  बजे बाद एक दुकान में अचानक लग गई. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन यह मामला शॉर्ट सर्किट से होना माना जा रहा है. मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में आग लगने की सूचना कुछ ही देर में कस्बे में फैल गई. 

आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बालाजी थाना पुलिस ने टैंकरों से कड़ी मशक्कत के बाद करीब पौने घंटे में आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक तीन दुकानों में रखा करीब 40 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया था. हालांकि इस आगजनी में राहत की बात यह रही की घटना के दौरान किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई.

बाहर बैठे दुकान मालिक को दिखा धुंआ 

मालिक सुरेश सैनी और आसपास के दुकानदारों ने बताया कि वो दुकान के बाहर बैठे थे, तभी अचानक दुकान के अंदर उन्हें धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. तब दुकान के अंदर जाकर देखा तो भीषण आग लगी हुई थी. जिसके चलते वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गई. इस दौरान आग बुझाने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था. 

कड़ी मशक्कत के बाद बूझी आग

उधर स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बुद्धिप्रसाद तुरंत ही मौके पर पहुंच गए. थाना प्रभारी बुद्धिप्रसाद ने स्थानीय लोगों को फोन कर पानी के आधा दर्जन टैंकरों की मदद के बाद साढ़े 6 बजे आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन तब तक तीन दुकानों में रखा करीब 40 लाख रुपए का सामान स्वाहा हो चुका था.

ये भी पढ़ें- महेंद्रजीत सिंह मालवीय के बगावत के बाद शुरू हुआ कांग्रेस में डैमेज कंट्रोल, गहलोत से मिले तीन विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close