विज्ञापन

SI Paper Leak Case में बड़ा खुलासा, परीक्षा में सेटिंग ही नहीं SOG से बचाने के नाम पर भी लिए लाखों रुपए

SI Paper Leak Case: एसओजी ने बीते दिनों एसआई पेपर लीक केस में 92वीं रैंक हासिल करने वाले ट्रेनी एसआई विजेंद्र को गिरफ्तार किया है. विजेंद्र से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

SI Paper Leak Case में बड़ा खुलासा, परीक्षा में सेटिंग ही नहीं SOG से बचाने के नाम पर भी लिए लाखों रुपए
SI Paper Leak Case में गिरफ्तार ट्रेनी एसआई विजेंद्र और उसकी सेटिंग कराने वाली ऋतु.

SI Paper Leak Case: एसआई पेपर लीक केस में एसओजी की कार्रवाई लगातार जारी है. बीते दिनों जांच एजेंसी ने ट्रेनी एसआई, आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका के साथ-साथ और अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था. जिनसे जांच एजेंसी लगातार पूछताछ कर रही है. इस पूछताछ से एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. यह खुलासा  पेपर लीक केस में झुंझुनूं से गिरफ्तार हुई ऋतु ने पूछताछ में किया है. 

ऋतु से पूछताछ के बाद एसओजी ने बताया कि इस भर्ती परीक्षा में न केवल परीक्षा में सेटिंग बल्कि मामले में एसओजी से बचाने के नाम पर भी लाखों रुपए मांगे गए. 

आर्मी से रिटायर ट्रेनी एसआई विजेंद्र से वसूले रुपए

दरअसल एसओजी ने बीते दिनों एसआई भर्ती परीक्षा में 92वीं रैंक हासिल करने वाले ट्रेनी सब इंस्पेक्टर विजेंद्र को गिरफ्तार किया है. विजेंद्र आर्मी से रिटायर है. उसने पूर्व सैनिक कोटे से एसआई की परीक्षा दी थी. बीते दिनों जब एसओजी ने पेपर लीक मामले में जांच तेज की तो विजेंद्र डर गया. उसने परीक्षा में सेटिंग करवाने वाली ऋतु से बात की. फिर ऋतु ने उससे एसओजी से बचाने के नाम पर भी पैसे लिए.

लेकिन जब विजेंद्र को एसओजी ने गिरफ्तार किया तो उससे पूछताछ करती हुई पुलिस टीम झुंझुनूं की ऋतु तक पहुंचीं. कई मीडिया रिपोर्ट में ऋतु को विजेंद्र की कथित महिला मित्र बताया जा रहा है. 

एसओजी से बचाने के नाम पर भी लाखों लिए

एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी को चौंकाने वाली जानकारी मिली है. चीटिंग कराने में सहयोग कराने के आरोप में गिरफ्तार ऋतु शर्मा से पूछताछ में अहम खुलासे हुए हैं. ऋतु ने 92वीं रैंक हासिल करने वाले विजेंद्र को नकल कराने की व्यवस्था की थी. इतना ही नहीं बल्कि उसने विजेंद्र को एसओजी से बचाने का भी भरोसा दिया और इस एवज में भी पैसे ऐंठे. ऋतु को एसओजी ने पिछले दिनों झुंझुनूं से गिरफ्तार किया था. 

एसओजी की जांच शुरू होने पर डर गया था विजेंद्र

जब एसओजी ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो विजेंद्र डर गया. उसे लगा कि उसकी चोरी पकड़ी जायेगी और वह नौकरी खो देगा. तो उसने ऋतु से संपर्क किया. ऋतु ने विजेंद्र को समझाया कि वह उसे बचा लेगी. एसओजी से विजेंद्र को बचाने के नाम पर उसने विजेंद्र से फिर पैसे मांगे. 

ऋतु से घर से मिली डायरी की जांच कर रही टीम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजेंद्र ने उसे फिर से लाखों रुपए दिए हैं. परीक्षा से पहले नकल कराने के नाम पर 8 लाख रुपए का सौदा हुआ था. एसओजी ने ऋतु के घर की तलाशी भी ली थी. यहां से कुछ डायरी बरामद हुई थी. एसओजी अब उसकी पड़ताल कर रही है.

परीक्षा से एक दिन पहले मिला था सॉल्व पेपर

विजेंद्र परीक्षा से एक दिन पहले ऋतु के साथ जोधपुर गया था. 15 को ऋतु के सहयोगी सोमेश गोदारा ने विजेंद्र को पेपर सॉल्व कर के दे दिया. इसी की बदौलत विजेंद्र ने कुल 347.87 अंक हासिल किए और परीक्षा में 92 वां रैंक हासिल किया. 
कल कोर्ट में विजेंद्र के वकील ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि एसओजी के पास अब पूछताछ के लिए कुछ नहीं है.

अभी एसओजी की रिमांड पर है विजेंद्र

कोई ऐसा सबूत नहीं मिला है जिसके आधार पर विजेंद्र को हिरासत में रखा जाए. तब एसओजी के अधिकारियों ने कहा कि अगर उसकी संलिप्तता नहीं है तो वह परीक्षा से एक दिन पहले ऋतु के साथ जोधपुर क्यों गया? इस दलील के बाद कोर्ट ने विजेंद्र को दो दिनों की रिमांड पर भेज दिया था.

यह भी पढ़ें - SI Paper Leak 2021: एसओजी ने गिरफ्तार ट्रेनी SI के घर पर किया सर्च, डायरी में मिली अहम जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
उदयपुर के बाद कोटा में स्कूल छात्र के बीच हुई चाकूबाजी, आठवीं के छात्र को नवमी के छात्र ने मारी चाकू
SI Paper Leak Case में बड़ा खुलासा, परीक्षा में सेटिंग ही नहीं SOG से बचाने के नाम पर भी लिए लाखों रुपए
Higher education department in Rajasthan has released the date of application for the schemes on 20th September
Next Article
खत्म हुआ इंतेजार, शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानें स्कालरशिप समेत कई योजनाओं के आवेदन की तारीख
Close