सीकर में बिजली विभाग के कर्मचारी से मारपीट, सरकारी दस्तावेज फाड़े; कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन

पीड़ित लाइनमैन ने कहा कि आरोपी युवक के घर का कुछ दिनों पहले बिजली का कनेक्शन काट दिया गया था, क्योंकि उनका बहुत समय से बिजली का बिल बकाया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में सीकर जिले के रींगस कस्बे में बिजली विभाग के कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सहायक अभियंता कार्यालय में कार्यरत बिजली विभाग के कर्मचारी के साथ एक युवक ने बिजली के मीटर की रीडिंग लेने के दौरान मारपीट कर दी. साथ ही उस युवक ने बिजली विभाग के सरकारी रिकॉर्ड भी फाड़ दिए.

इसके बाद मंगलवार को बिजली विभाग के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग उठाई. कर्मचारियों ने रींगस पुलिस थाने मामला दर्ज करवाया है और उसने अपील की है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाए. 

मारपीट कर कपड़े फाड़े

पीड़ित लाइनमैन महिपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह मासिक रीडिंग शेड्यूल के अनुसार कस्बे के गढ़ के पीछे स्थित बलाईयों के मोहल्ले में गया हुआ था. इसी दौरान राकेश नाम के युवक ने गाली गलौज करते हुए उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए. राकेश ने इसी के साथ रीडिंग लेने के लिए लाए गए सरकारी दस्तावेज छीने और फाड़ दिए.

पीड़ित लाइनमैन ने कहा कि आरोपी युवक के घर का कुछ दिनों पहले बिजली का कनेक्शन काट दिया गया था, क्योंकि उनका बहुत समय से बिजली का बिल बकाया था. इस वजह से वह पहले से ही गुस्से में था.

Advertisement

कार्रवाई नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन

राजस्थान बिजली तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दिलीप सिंह झाला ने बताया कि निगम के कर्मचारी के साथ मीटर रीडिंग लेने के दौरान युवक ने मारपीट की है और सरकारी रिकॉर्ड भी छीन कर फाड़ दिया. जिसके विरोध में आज पुलिस थाने पहुंचकर विरोध जताया जा रहा है. हमारी मांग है कि आरोपी युवक को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उसके के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- सिगरेट नहीं देने पर दुकानदार को पीटा, पुलिस पर स्कार्पियो चढ़ाने की कोशिश