विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

सीकर में ड्राइवर, कंडक्टर को राखी बांधकर महिलाओं ने मनाया रक्षाबंधन

रक्षाबंधन की तैयारियां पूरे चरम पर है. भाई-बहन के प्यार को समर्पित को इस पर्व की पूर्व संध्या पर सीकर में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने रोडवेज के चालक, परिचालक सहित टैक्सी चालकों को रक्षा सूत्र बांधा.

Read Time: 3 min
सीकर में ड्राइवर, कंडक्टर को राखी बांधकर महिलाओं ने मनाया रक्षाबंधन
सीकर में ड्राइवर - कंडक्टर को राखी बांधतीं महिलायें

रक्षाबंधन को लेकर पूरे देश में उत्साह है. जगह-जगह राखी बांधने के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को सीकर में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने बस ड्राइवर, परिचालक, ऑटो ड्राइवर को रक्षासूत्र बांधकर उनसे बहन-बेटियों की सुरक्षा का वचन लिया. सीकर में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर अनूठी पहल शुरू करते हुए आज सीकर रोडवेज बसडिपो में रोडवेज चालकों, परिचालकों व बस स्टैंड के पास टैक्सी चालकों को रक्षा सूत्र हमेशा बांधकर बहन बेटियों की सुरक्षा का वचन लिया.

महिला मोर्चा की महिलाओं ने राखी बांधते हुए कहा कि रोडवेज बसों के कर्मचारी हमेशा ही महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुगम यात्रा करवाते हैं .और हमेशा महिलाओं का सुरक्षा कवच बने रहते हैं. इसी के मध्य नजर रक्षाबंधन पर्व पर बस चालकों को रक्षा सूत्र बांधा गया है.

रोडवेज के चालक, परिचालक रक्षाबंधन के पर्व पर अपने घर नहीं जा पाते, जिसके चलते उनकी बहनें रक्षाबंधन पर्व पर उनको रक्षा सूत्र नहीं बांध पाती.

रक्षाबंधन के दिन भी चालक, परिचालकों को छुट्टी नहीं मिलती है. वो  महिलाओं को अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए बसों के माध्यम से गंतव्य स्थान तक लेकर जाते हैं. ऐसे में महिलाओं ने आज उन्हें राखी बांधकर रक्षाबंधन मनाया.

भाई-बहन के प्यार के इस रिश्ते को अटूट बनाने का हर संभव प्रयास भी करते हैं. इसीलिए चालकों व परिचालकों को रक्षाबंधन के पर्व पर अपनी बहनों की कमी का एहसास ना हो उसी को ध्यान में रखते हुए आज उन्हें रक्षा सूत्र बांधकर उनसे महिला सुरक्षा का वचन लिया गया.


भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा ने कहा कि राजस्थान में बढ़ते महिला अत्याचार को देखते हुए महिलाएं और छात्राएं घर से बाहर निकलने से डरती है. महिलाओं के कहीं बाहर आने जाने के दौरान अगर कोई मजबूत सुरक्षा कवच है तो वह बस चालक, परिचालक, व टैक्सी चालक सहित छोटे वाहनों के चालक है. इसीलिए महिला मोर्चा की महिलाओं ने वाहन चालकों को रक्षा सूत्र बांधकर महिलाओं की सुरक्षा करने का वचन लिया है.

हम महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखेंगेः BMS जिलाध्यक्ष

बीएमएस जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह हिरणा ने कहा सबसे ज्यादा महिलाएं रोडवेज बस में ही जाती हैं. हम उनकी पूरी सुरक्षा रखेंगे. मंगलवार को रोडवेज बस डिपो में मने रक्षाबंधन प्रोग्राम में बस डिपो एमओ विक्रम सिंह, प्रशासनिक अधिकारी मैना देवी, दीप्ति सैनी, बीएमएस डिपो सचिव राजेंद्र छबरवाल, सुभाष बड़सरा, सुरेश कुमार डारा सहित कई लोगों को राखियां बांधी गई। कार्यक्रम में संतोष खंडेलवाल, रमा शेखावत, अलका शर्मा, सुशीला शर्मा, मधुमती कुमावत, सरोज कलावटिया, राज शर्मा, फुलवंती वर्मा, दुर्गा देवी, अंबिका शर्मा, पुष्पा राठौड़, सुनीता शर्मा सहित मोर्चा पदाधिकारी उपस्थित रही.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close