विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

CM गहलोत के सीकर आने का कार्यक्रम रद्द, गृह मंत्रालय ने नहीं दी हवाई यात्रा करने की इजाज़त

जी-20 की बैठक के कारण गृह मंत्रालय, भारत सरकार ने एयरस्पेस में उदयपुर से सीकर हेलिकॉप्टर से जाने की अनुमति नहीं दी. इस कारण सीएम गहलोत सीकर नहीं पहुंच सके.

Read Time: 3 min
CM गहलोत के सीकर आने का कार्यक्रम रद्द, गृह मंत्रालय ने नहीं दी हवाई यात्रा करने की इजाज़त
अशोक गहलोत (फाइल फोटो )
JAIPUR:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को सीकर के सांगलिया धूणी में खिंवादास जी महाराज की 22 पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे. लेकिन G -20 के चलते हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल पर लगी आंशिक पाबन्दी के कारण वो यहाँ नहीं पहुंच सके. सोशल साइट 'एक्स' पर उन्होंने इसकी जानकारी साझा की. उन्होंने लिखा " आज बाबा श्री खींवादास जी महाराज की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में सांगलिया पीठ, सीकर जाने का कार्यक्रम था परन्तु जी-20 की बैठक के कारण गृह मंत्रालय, भारत सरकार ने एयरस्पेस में उदयपुर से सीकर हेलिकॉप्टर से जाने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण आज सांगलिया पीठ नहीं पहुंच पा रहा हूं. सांगलिया पीठ के पीठाधीश्वर श्री ओम दा‌स महाराज से फोन पर बात कर जानकारी दी. मैं जल्दी ही सांगलिया पीठ आशीर्वाद लेने आऊंगा''

हर साल लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं

यह धूणी लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है. हर साल लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं और समाधि पर धोक लगाते हैं. दो दिवसीय समारोह के समापन के दिन लाखों श्रद्धालुओं के सांगलिया धूणी पहुंचने की संभावना है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं का भारी संख्या में आगमन शुरू हो चुका है.

एक प्रसिद्ध संत थे, जिन्होंने अपने जीवन में लोगों को धर्म और अध्यात्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कई लोगों को आध्यात्मिक ज्ञान दिया और उन्हें जीवन के सही मायने समझाया. आज भी लाखों लोग उनके बताए मार्ग पर चल रहे हैं. खिंवादास जी महाराज की समाधि राजस्थान के सीकर जिले में स्थित है.

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close