विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: टीचर ने प्रिंसिपल को पीटा, टेबल पलटा और फेंकने लगा सामान, गांव वालों ने स्कूल के मेन गेट पर लगा दिया ताला

Rajasthan News: झालावाड़ के झालरापाटन पंचायत के ग्राम तितर वासा स्कूल है. यहां का टीचर गौरव मीणा ने प्रिंसिपल की पिटाई कर दी. सरकारी कागजात फेंकने लगा. टेबल कुर्सियां उलट दी. गांव वालों ने स्कूल के गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन करने लगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan News: टीचर ने प्रिंसिपल को पीटा, टेबल पलटा और फेंकने लगा सामान, गांव वालों ने स्कूल के मेन गेट पर लगा दिया ताला
झालावाड़ के झालरापाटन पंचायत के ग्राम तितर वासा स्कूल में टीचर ने प्रिंसिपल की पिटाई कर दी. पुलिस आरोपी टीचर को पकड़कर ले गई.

Rajasthan News: प्रिंसिपल चंद्रेश राठौर ने बताया कि सुबह करीब 9:30 बजे स्कूल में परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. उसी समय टीचर गौरव मीणा स्कूल आया. सीधे उनके कमरे में गया. गाली-गलौज करने लगा. विरोध पर मारपीट की.  सूचना पर गांव वाले इकट़ठा हो गए. टीचर की हरकत देखकर स्कूल के मेन गेट पर ताला लगा दिया. घटना के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. गांव वालों का कहना है गौरव कुमर मीणा करीब डेढ़ साल से स्कूल में पढ़ा रहा है. नियमित स्कूल भी नहीं आता है. कई बार तो पूरे महीने स्कूल से गायब रहता है. 

आरोपी टीचर को कर दिया एपीओ

बीच-बीच में रजिस्ट्रर में अपनी उपस्थिति दर्ज कर दता है. गांव वालों ने शिक्षक पर अनुशासनहीनता का भी आरोप लगाया. सूचना पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद सोनी स्कूल पहुंचे. उन्होंने प्रिंसिपल और गांव वालों से घटना की जानकारी ली. इसके बाद आरोपी टीचर गौरव मीणा को तत्काल प्रभाव से एपीओ कर दिया.

आरोपी टीचर पहले भी कर चुका है अभद्रता

प्रकाश चंद सोनी ने बताया कि टीचर गौरव मीणा पहले भी कई बार स्कूल के स्टाफ से अभद्रता कर चुका है. गांव वालों से भी कई बार शिकायत मिली. उन्होंने पहले भी जांच करके 4 मार्च 2024 को निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर को लेटर भेजााथा. आरेाप टीचर को एपीओ करने की अनुशंसा की थी, लेकिन इसके बावजूद भी वहां से इस बारे में उचित दिशा निर्देश नहीं मिले.  जिससे इसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई लंबित चल रही है.  इसकी सूचना निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर को आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रेषित की और व्याख्याता के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया.  इसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल के गेट का ताला खोला. 

डेढ़ घंटे बाद पहुंची पुलिस

स्कूल में हुई घटना के बारे में शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष तखत सिंह झाला और रंगलाल सदर थाना में सूचना दी.  दोनों का आरोप है कि यहां पर थानाधिकारी ने उनके साथ अभद्रता की.  इसकी सूचना इन्होंने व्यापार सेवा समिति अध्यक्ष यशोवर्धन बाकलीवाल, धर्मेंद्र सेठी, मनीष चांदवाड को दी, जिस पर वह भी सदर थाना पहुंचे. थानाधिकारी से मौके पर पुलिस भेजने की मांग की.  इन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद भी थानाधिकारी भूपेश दयाल ने उनके साथ अभद्रता की.  जिसकी इन्होंने आरपीएससी पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा को शिकायत की.  शर्मा ने जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक को हालात से अवगत कराया.  इसके बाद थाना अधिकारी हरकत में आए और मौके पर पुलिस को भेजकर कार्रवाई करते हुए शिक्षक को स्कूल पहुंचकर हिरासत में लिया. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan: डॉक्टर की पर्ची के बिना दवाई बेचने वाले मेडिकल स्टोर पर गिरी गाज, 18 व्यवसायी को भेजा नोटिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close