विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

तस्करों के खिलाफ अब तक की सबसे बडी़ कार्रवाई, 12 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति फ्रीज

बांसवाड़ा संभाग पुलिस महा निदेशक एस परिमला के मार्गदर्शन में प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित आय से खरीदी गई तस्करों की लगभग 12 करोड की चल-अचल सम्पत्ति को फ्रीज करवाया. 

Read Time: 3 min
तस्करों के खिलाफ अब तक की सबसे बडी़ कार्रवाई, 12 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति फ्रीज
तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के बाद पुलिस टीम
Banswara News:

बांसवाडा रेंज में प्रतापगढ़ पुलिस की ओर से मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ की गई अब तक की सबसे बडी़ कार्रवाई में 12 करोड़ रूपए से अधिक की संपत्ति फ्रीज करने में सफलता पाई है. जानकारी के मुताबिक बांसवाड़ा संभाग पुलिस महा निदेशक एस परिमला के मार्गदर्शन में प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित आय से खरीदी गई तस्करों की लगभग 12 करोड की चल-अचल सम्पत्ति को फ्रीज करवाया. 

प्रतापगढ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा मध्य प्रदेश के मन्दसौर, नीमच और राजस्थान के प्रतापगढ़ एवं चितौडगढ़ व मारवाड़ क्षैत्र के जिले बाडमेर, जोधपुर, जालौर, सिरोही, पाली, नागौर आदि में सक्रिय मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त गिरोह के गठजोड़ को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रभावी अभियान चलाने के लिए जिले के समस्त थानाधिकारियों को निर्देश दिये थे. 

इसी के मद्देनजर मध्य प्रदेश की सीमा से लगे थानों पर एक विशेष पुलिस टीम गठित कर कार्रवाई करने व मादक पदार्थ तस्करों को वित्तीय सहयोग करने और शरण देने वालों के खिलाफ प्रभावी की गई. पुलिस द्वारा क्षेत्र के कुख्यात तस्कर कमल राणा के द्वारा अर्जित अवैध संपति को फ्रीज करते हुए उसकी पत्नी के नाम पर सिरोही, पाली, तथा सहयोगी अजबाराम उर्फ तेजू के नाम पर खरीदे गए प्लॉट, मकान, कृषि भूमि, वाहन को फ्रिज किया, जिसकी बाजार कीमत करीब साढ़े सात करोड़ रुपए है. 

कार्रवाई के बाद पुलिस टीम

कार्रवाई के बाद पुलिस टीम

इसके अतिरिक्त अरनोद थानाधिकारी द्वारा आरोपी कमलेश, शैलेंद्र विष्णु की अवैध संपत्तियों को भी फ्रीज किया गया, जिसकी बाजार कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है. पुलिस द्वारा अभियुक्त के सहयोगियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. इसमें एक सलूंबर जिले का और एक बांसवाड़ा जिले का रहने वाला है. 

गौरतलब है एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा के तहत तस्करों द्वारा तस्करी से अर्जित अवैध सम्पति को फ्रीज करने के प्रस्ताव को भारत सरकार की ओर से अधिकृत कंपिटेन्ट आथोरिटी व एडमिनिस्ट्रेटर सफेमा (एफओपी) एंड एन.डी.पी.एस. एक्ट नई दिल्ली द्वारा फ्रीजिंग आदेश को अनुमोदित किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close