विज्ञापन

Air Force ऑफिसर के क्वार्टर में चोरी, अमेरिकन गोल्ड सहित 30 लाख का गहना गायब

बच्चों का यूनिवर्सिटी में दाखिला करवाने बैंगलुरु गए एयरफोर्स के ऑफिसर के क्वार्टर में चोरी हो गई. इस सीजन में चोरों का गैंग सक्रिय हो जाता है, जिसको गंभीरता से लेते हुए पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

Air Force ऑफिसर के क्वार्टर में चोरी, अमेरिकन गोल्ड सहित 30 लाख का गहना गायब
एयरफोर्स अधिकारी के क्वार्टर में चोरी

Theft in Air Force Quarters: डिजिटल हो चुकी पुलिस में अब भी ई-एफआईआर दर्ज नहीं हो पा रही है, जिसका खामियाजा एयरफोर्स के वारंट ऑफिसर को भुगतना पड़ा. 22 अगस्त को उनके क्वार्टर में हुई चोरी का पता लगा. लेकिन यहां पहुंचकर ही लिखित में रिपोर्ट देनी पड़ी. उनके क्वार्टर से चोर 30 लाख का गहना चोरी कर ले गए. जिसमें डायमंड जड़ित आभूषण(Jewelery) भी शामिल है. वारंट ऑफिसर अपने परिवार सहित बच्चों का बेंगलुरु के एक यूनिवर्सिटी में दाखिला करवाने गए थे. घटना के बाद पुलिस की MOB और FSL की टीम ने मौका मुआयना किया है. चोरों का पता लगाने में पुलिस की टीम जुटी हुई है.

एयरफोर्स पुलिस ने क्वार्टर किया सील

पश्चिमी बंगाल के कुछबेह हाल एयरफोर्स बुंदेला एंक्लेव में क्वार्टर में रहने वाले एयरफोर्स के वारंट ऑफिसर शुभव्रत मिश्रा की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है. इनके अनुसार वह 15 अगस्त की सुबह अपने परिवार के साथ बच्चों का बैंगलुरु में मणिपाल यूनिवर्सिटी में दाखिला करवाने के लिए गए थे. इस बीच उनका क्वार्टर सूना था.

22 अगस्त को उनके परिचित परगटसिंह केहल का कॉल आया कि उनके क्वार्टर पर पुलिस आई है. इसके पता चला कि क्वार्टर में चोरी हुई है. इस पर उनके द्वारा 22 अगस्त को ही पुलिस में ई-एफआईआर दर्ज कराने का प्रयास किया गया, लेकिन वह नहीं हो पाई. बाद में एयरफोर्स पुलिस ने क्वार्टर को सील कर दिया.

चोरी हुईं ये कीमती ज्वेलरी

25 अगस्त को वे जोधपुर पहुंचे और पता चला कि चोरों ने वहां अलमारी और अलमारी के लॉकर के ताले तोड़कर सारा सामान बिखेर दिया है. तकरीबन 30 लाख के ज्वैलरी चोरी कर गए है. चोरी की सूचना पर एमओबी और एफएसएल टीम भी वहां पहुंची. चोरों के फुटेज देखने के साथ फिंगर प्रिंट लिए गए.

क्वार्टर से 2 नेकलेस, 1 नेकलेस ईयररिंग विद् अंगूठी, बाजूबंद और अमेरिकन डायमंड गोल्ड चेन, नेकलेस गानेर्ट स्टोन, मंगलसूत्र-लॉकेट, कान की टफ बालियां, जेंटस अंगूठी, छह सोने की बच्चों की अंगुठियां, 2 सोने के कंगन, चांदी का ब्रेसलेट, पायलों का सेट सहित कुछ आर्टिफिशियल ज्वैलरी भी चोरी कर गए.

सक्रिय हो जाता है चोरों की गैंग

अब शहर में बाबा रामदेवरा का मेला आरंभ हो गया है. जातरूओं की आड़ में चोरों की गैंग भी कई बार आती रही है. जो वारदात के बाद चली भी जाती है. मध्यप्रदेश के पारदी गैंग चोरों की सबसे बड़ी गैंग मानी जाती है. उसके बाद कच्छा बनिया गिरोह है, जोकि रात में सूने या बंद मकानों दुकानों और फैक्ट्रियों का अपना निशाना बनाते है. शहर में हो रही बड़ी चोरियों से यह संदेह भी होता है कि बाहरी गैंग का हाथ हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: एक्सीडेंट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक खुलवाकर देखा तो उड़ गए होश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Women's T20 WC: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में हुआ फेरबदल   
Air Force ऑफिसर के क्वार्टर में चोरी, अमेरिकन गोल्ड सहित 30 लाख का गहना गायब
Sanchore District Bachao Andolan dharna continues for 7th consecutive day bar Association on indefinite strike
Next Article
सांचौर जिला बचाओ आंदोलन: लगातार 7वें दिन धरना प्रदर्शन जारी, वकीलों की अनिश्चितकालीन हड़ताल
Close