विज्ञापन
Story ProgressBack

शराब व्यापारी के घर 75 लाख की चोरी, पुलिस ने किया पर्दाफाश तो हैरान रह गए लोग

Rajasthan News: जयपुर में शराब व्यवसायी के घर 75 लाख की चोरी हो गई. इसके बाद पुलिस द्वारा किए गए जांच में चौका देने वाला मामला सामने आया है.

शराब व्यापारी के घर 75 लाख की चोरी, पुलिस ने किया पर्दाफाश तो हैरान रह गए लोग
पुलिस आयुक्त बिजू जॉर्ज जोसेफ

Jaipur Theft Case: राजस्थान में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जयपुर के गोपालबाड़ी में एक शराब व्यवसायी के 17 वर्षीय बेटे ने अपने 21 वर्षीय चचेरे भाई की मदद से अपने परिवार के अपार्टमेंट से 75 लाख रुपये की चोरी की योजना बनाई. यह घटना सोमवार को हुई, जिससे पुलिस शुरू में भ्रमित हो गई. जयपुर पुलिस आयुक्त बिजू जॉर्ज जोसेफ (Police Commissioner Biju George Joseph) ने बताया कि उन्हें शाम 5:30 बजे के आसपास एक कॉल मिली, जिसमें कहा गया कि अज्ञात सशस्त्र व्यक्तियों ने व्यवसायी के घर से नकदी लूट ली है.

हालांकि आगे की जांच में पुलिस को कहानी में सस्पेंस मिला और उन्होंने नाबालिग से पूछताछ की. कमिश्नर जोसेफ ने बताया कि हमें कहानी थोड़ी संदिग्ध लगी और सीसीटीवी स्कैन किए, जिससे पता चला कि पूरी कहानी मनगढ़ंत थी. इसलिए हमने नाबालिग से पूछताछ की. इस दौरान जांच में पता चला कि दोनों लड़कों नकली कहानी रची थी. जानकारी के अनुसार दोनों लड़के एक भव्य जीवन शैली का आनंद लेते थे और कथित तौर पर ऑनलाइन जुआ खेलते थे.

परिवार ने दर्ज नहीं कराया मामला

नाबालिग के चचेरे भाई ने स्वीकार किया कि उसने पैसे एक अन्य रिश्तेदार को दिए थे जो साजिश से अनजान था. लड़कों ने कई दिन पहले इस चोरी की कहानी की योजना बनाई थी. जोसेफ ने बताया कि मामले में कोई गिरफ्तारी या हिरासत नहीं हुई है, क्योंकि परिवार ने FIR दर्ज नहीं की है और जयपुर पुलिस ने अभी तक झूठी जानकारी देने का मामला दर्ज नहीं किया है. पुलिस ने कहा कि पूरी नकदी बरामद कर ली गई है.

काल्पनिक कहानी का पुलिस ने किया पर्दाफाश

पुलिस का संदेह तब बढ़ा जब उन्होंने अपार्टमेंट बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की और नाबालिग द्वारा बताए गए तीन संदिग्धों में से किसी को भी नहीं देखा. संदेह तब उत्पन्न हुआ जब हमने देखा कि घर में एक जाली का दरवाजा और एक लकड़ी का दरवाजा है. नाबालिग ने पहले लकड़ी का दरवाजा खोलकर इन संदिग्धों को देखा था, तो सवाल यह उठा कि उसने जाली का दरवाजा क्यों खोला," जोसेफ ने समझाया, यह जोड़ते हुए कि अन्य डिजिटल सबूतों ने भी लूट की कहानी की काल्पनिक प्रकृति की पुष्टि की.

नाबालिग ने यह भी दावा किया कि अपराधियों ने बैग को बालकनी से फेंक दिया और सीढ़ियों से नीचे भाग गए. वे थोड़ी दूरी पर खड़ी एक कार में भाग गए, जिसमें पैसे से भरा बैग था. हालांकि किसी ने भी ने भी इस घटना को नहीं देखा.

ये भी पढ़ें- उम्मेदाराम की संसद में हुई अनोखी एंट्री, जानें पुलिस, व्यापारी से लेकर सांसद बनने तक का सफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
शराब व्यापारी के घर 75 लाख की चोरी, पुलिस ने किया पर्दाफाश तो हैरान रह गए लोग
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;