विज्ञापन

राजस्थान में अभी दो हफ्ते नहीं मिलने वाली है बारिश से राहत, मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक का बताया अनुमान

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो हफ्तों तक राज्य के अनेक भागों में मानसून सक्रिय रहने वाला है, और सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान में अभी दो हफ्ते नहीं मिलने वाली है बारिश से राहत, मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक का बताया अनुमान

Rajasthan Weather Update: मानसून की बारिश राजस्थान समेत पूरे भारत में हो रही है. इस बार मानसून की बारिश के बारे में सामान्य से अधिक वर्षा का अनुमान लगाया गया था, जो सही साबित हो रही है. राजस्थान को लेकर भी कहा गया था कि यहां कई जिलों में सामान्य से अधिक बारिश होगी. ऐसे में विभिन्न जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है. बारिश की वजह से जहां किसानों में खुशी है. लेकिन आम लोगों का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो हफ्तों तक बारिश से राहत नहीं मिलने का अनुमान लगाया है.

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो हफ्तों तक राज्य के अनेक भागों में मानसून सक्रिय रहने वाला है, और सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है. यानी 9 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक राजस्थान के लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है.

9 अगस्त से 15 अगस्त तक कहा होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मेघगर्जन और बारिश की गतिविधियां 9 अगस्त से 15 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कोटा, जयपुर, अजमेर, और भरतपुर संभाग में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में पहले सप्ताह के दौरान बारिश की गतिविधियां दर्ज करने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने कहा है कि प्रथम सप्ताह के दौरान राज्य में सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है. बीकानेर और जोधपुर संभाग में 9 और 10 अगस्त से बारिश की गतिविधियां में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

16 अगस्त से 22 अगस्त तक भी भारी बारिश

मौसम विभाग ने दूसरे सप्ताह यानी 16 अगस्त से 22 अगस्त तक भी बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं जताई है. मौसम विभाग ने कहा है कि लगातार दूसरे सप्ताह भी राजस्थान में सामान्य से अधिक बारिश होने की पूरी संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः विकराल रूप ले रहा पांचना बांध का जलस्तर, तीन गेट खोल निकासी शुरू, ग्रामीणों के लिए चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून की आंख- मिचौली जारी, IMD ने बताया, जानें कब विदा होगा मानसून
राजस्थान में अभी दो हफ्ते नहीं मिलने वाली है बारिश से राहत, मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक का बताया अनुमान
Rajasthan Assembly By-Election 2024, By-poll on Seven seats, Fight Between Congress and BJP
Next Article
Rajasthan Election 2024: राजस्थान में अब 6 नहीं 7 सीटों पर होगा विधानसभा उपचुनाव, क्या कांग्रेस बचा सकेगी अपनी लीड?
Close