विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

टोंक में युवक का अपहरण, अश्लील वीडियो बना मांगी फिरौती, पुलिस ने एक घंटे में किडनैपर को दबोचा

टोंक पुलिस ने बुधवार को अपहरण के एक मामले का मात्र एक घंटे में खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने अगवा किए गए युवक और एक महिला को भी सकुशल मुक्त कराया है.

Read Time: 4 min
टोंक में युवक का अपहरण, अश्लील वीडियो बना मांगी फिरौती, पुलिस ने एक घंटे में किडनैपर को दबोचा
गिरफ्तार बदमाशों के साथ टोंक पुलिस.

बुधवार को राजस्थान के टोंक जिले से अपहरण का एक सनसनीखेज मामला सामने आया. बदमाशों ने एक युवक को अगवा कर उसका अश्लील वीडियो बनाकर परिजनों फिरौती मांगी गई थी. लेकिन पुलिस ने क्विक एक्शन लेते हुए मात्र एक घंटे में ही तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, साथ ही उसके कब्जे से अपहरण किए गए युवक को सकुशल मुक्त कराया. मिली जानकारी के अनुसार टोंक जिले की पुरानी टोंक थाना पुलिस और साइबर एक्सपर्ट टीम ने अपहरण के मामले में जंगल से तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ़्तार किया है. इस अपहरण कांड का मास्टरमाइंड नईम उर्फ निम्बू है, जो टोंक का हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है, निम्बू पर 20 से अधिक मामले दर्ज है और हाल ही में जमानत पर बाहर आया था.

फायरिंग रेंज के पास जंगल से पकड़े गए आरोपी

गिरफ्तार बदमाशों की पहचान हिस्ट्रीशीटर खिड़की दरवाजा देशवाली मोहल्ला निवासी नईम उर्फ निम्बु, फरजान खान उर्फ रानू और बमोर गेट निवासी विनोद गुर्जर के रूप में हुई है. बताया गया कि बुधवार को छावनी क्षेत्र के एक युवक को अपहरण करने का मामला सामने आया था.

जिसके बाद पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर पुरानी टोंक थानाक्षेत्र के फायरिंग रेंज समेत उसके आस-पास के जंगलों में तलाशी अभियान चलाया. जहां फायरिंग रेंज के पास घने जंगल में महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर पुलिस ने टीम चारों तरफ से दबिश देकर अपहरणकर्ता तीनों युवकों को गिरफ्तार कर युवक और एक महिला को भी गिरफ्तार किया. 

थाना प्रभारी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर नईम उर्फ निम्बू पर कोतवाली और पुरानी टोंक थाने में विभिन्न धाराओं में 20 आपराधिक मामले दर्ज है, उसके साथी विनोद के खिलाफ 3 और फरजान पर भी एक मामला पहले से दर्ज है. 

 
बदमाशों ने महिला के साथ युवक को किया था अगवा 


किडनैप हुए युवक की पहचान महावर निवासी सुरेंद्र उर्फ सुनील के रूप में हुई है. सुनील बुधवार दोपहर महावर नगर छावनी टोंक अपनी बाइक ठीक करवाने के लिए गया था. उसी समय एक महिला बड़ौदा बैंक में अपने निजी काम से गई थी. महिला बैंक से अपना काम कर पास ही मोबाइल की दुकान पर गई.

उसी समय तीन आरोपी महिला का पीछा करने लग गए. सुनील भी मोबाइल की दुकान पर अपने काम से गया था. महिला ने सुनील से पूछा कि आप किधर जाओगे तो उसने कहा कि मैं छावनी जाउंगा. तब महिला ने कहा कि मुझे भी बस स्टैंड  की तरफ छोड़ देना। सुनील महिला को अपने साथ लिफ्ट देकर बैठा लिया. तीनों आरोपी भी लगातार महिला का पीछा करने लग गए.

जंगल ले जाकर दोनों के अश्लील वीडियो किए शूट


हटवाड़ा रोड़ पर तीनों आरोपियों ने सुनील की रोक लिया और मारपीट कर दोनों को अपने साथ लेकर फायरिंग रेंज की तरफ चले गए. वहां पर सुनील के साथ मारपीट की, उसे नंगा किया साथ ही महिला को डरा-धमकाकर उसे भी नंगा कर जबरन अश्‍लील वीडियो बनाए. फिर सुनील के भाई को फोन कर 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

आरोपियों ने उसके भाई को अश्लील वीडियो भी भेजा और उसे वायरल करने की धमकी भी दी. इसके बाद सुनील के परिजन थाने पहुंचे. शिकायत मिलने पर पुलिस ने टीम बनाई, जिस नंबर से फोन आया था उसे ट्रेस किया और फिर आरोपियों को फायरिंग रेंज के पास जंगल से गिरफ्तार किया. 

आरोपियों का नाम-पता

1. नईम उर्फ निम्बु पुत्र मोहम्मद मिया निवासी देशवाली मोहल्ला खिडकी दरवाजा थाना पुरानी टोंक  
2. फरजान खान उर्फ रानू पुत्र मोहम्मद उमर उर्फ लाडला उम्र 22 साल निवासी खिडकी दरवाजा थाना पुरानी टोंक
3. विनोद पुत्र कजोड मल गुर्जर उम्र 32 साल निवासी बम्बोर गेट थाना पुरानी टोंक 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close