अलवर के भिवाड़ी में दर्दनाक हादसा, शार्ट सर्किट से चाय दुकान में लगी आग, जिंदा जला 7 साल का मासूम बच्चा

Tragic accident in Bhiwadi Alwar: राजस्थान के अलवर जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां चाय की दुकान पर शार्ट सर्किट से लगी आग में 7 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया. बताया गया कि आग फैलने के बाद दुकान में रखे सिलेंडर में भी विस्फोट हो गया था, जिससे आग इतनी विकराल हो गई कि लोग दुकान को बचान में असफल रहे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चाय की दुकान में आग लगने से जिंदा जला बच्चा.

Tragic Accident in Bhiwadi Alwar: भीषण गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं भी काफी बढ़ गई है. शार्ट सर्किट के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में आग लगने की घटनाएं बढ़ चुकी है. इस बीच गुरुवार को राजस्थान के अलवर जिले से एक बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां चाय की दुकान में आग लगने से 7 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा भिवाड़ी के रीको चौक पर स्थित एक चाय के थड़ी पर हुआ. बताया गया कि आग लगने से 7 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया और उसको बचाने की भी प्रयास किया लेकिन वह बच नहीं पाया. जिस वक्त ये हादसा हुआ था उस वक्त उसका चाचा पास की फैक्ट्री में  चाय देने गया हुआ था. जब तक वह वापस लौटा तो तब तक सब कुछ तबाह हो गया. यह घटना दोपहर की है.

शार्ट सर्किट से लगी आग, फिर सिलेंडर हुआ विस्फोट

जानकारी के अनुसार एक चौक पर थानागाजी निवासी सुरेंद्र ने चाय के लिए एक खोखा लगाया हुआ है और उसका भतीजा ऋतिक सुबह इसके पास आ गया था. दोपहर में चाचा चूल्हे पर चाय बनाने के लिए रख दी और इसके बाद पास ही फैक्ट्री में चाय देने के लिए चला गया. उस वक्त उसका भतीजा ऋतिक इसके धोखे पर अकेला था और सो रहा था. अचानक शार्ट सर्किट से खोखे में आग लगी और आग के बाद सिलेंडर ने आग पकड़ ली. इसके बाद आग में इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि सिलेंडर ने आग पकड़ ली  इतना बड़ा धमाका हुआ और सामान जल गया. सामान उड़ गया.  

Advertisement

दुकान में सो रहे बच्चे पर गिरा था फ्रिज

बताया जा रहा है कि फ्रिज इस बच्चे के ऊपर गिर गया जिससे बच्चा दब गया. आग की लपटों में आ गया जो जिंदा जल गया. पास में ही बने एसबीआई एटीएम के गार्ड ने उसको बचाने की कोशिश की लेकिन आग बहुत तेज थी जो अंदर नहीं जा पाया और बच्चा आग में जिंदा जल गया. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंची और मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

Advertisement

मृतक बच्चे के पिता चलाते है किराने की दुकान

आग पर काबू पाने के बाद मृतक के शव को भिवाड़ी  के सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया और पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. बताया जाता है कि  रितिक के पिता विक्रम 10 साल से  भिवाड़ी में ही रहते हैं जो किराने की दुकान चलाते हैं लेकिन आज विक्रम का 7 साल का बेटा ऋतिक अपने चाचा की दुकान पर आ गया.

यह भी पढ़ें - अलवर: बोरिंग की झिरी में गिरा 5 साल का बालक, JCB से बोरिंग के पास खुदाई शुरू

Advertisement