विज्ञापन
Story ProgressBack

अलवर के भिवाड़ी में दर्दनाक हादसा, शार्ट सर्किट से चाय दुकान में लगी आग, जिंदा जला 7 साल का मासूम बच्चा

Tragic accident in Bhiwadi Alwar: राजस्थान के अलवर जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां चाय की दुकान पर शार्ट सर्किट से लगी आग में 7 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया. बताया गया कि आग फैलने के बाद दुकान में रखे सिलेंडर में भी विस्फोट हो गया था, जिससे आग इतनी विकराल हो गई कि लोग दुकान को बचान में असफल रहे.

Read Time: 3 mins
अलवर के भिवाड़ी में दर्दनाक हादसा, शार्ट सर्किट से चाय दुकान में लगी आग, जिंदा जला 7 साल का मासूम बच्चा
चाय की दुकान में आग लगने से जिंदा जला बच्चा.

Tragic Accident in Bhiwadi Alwar: भीषण गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं भी काफी बढ़ गई है. शार्ट सर्किट के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में आग लगने की घटनाएं बढ़ चुकी है. इस बीच गुरुवार को राजस्थान के अलवर जिले से एक बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां चाय की दुकान में आग लगने से 7 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा भिवाड़ी के रीको चौक पर स्थित एक चाय के थड़ी पर हुआ. बताया गया कि आग लगने से 7 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया और उसको बचाने की भी प्रयास किया लेकिन वह बच नहीं पाया. जिस वक्त ये हादसा हुआ था उस वक्त उसका चाचा पास की फैक्ट्री में  चाय देने गया हुआ था. जब तक वह वापस लौटा तो तब तक सब कुछ तबाह हो गया. यह घटना दोपहर की है.

शार्ट सर्किट से लगी आग, फिर सिलेंडर हुआ विस्फोट

जानकारी के अनुसार एक चौक पर थानागाजी निवासी सुरेंद्र ने चाय के लिए एक खोखा लगाया हुआ है और उसका भतीजा ऋतिक सुबह इसके पास आ गया था. दोपहर में चाचा चूल्हे पर चाय बनाने के लिए रख दी और इसके बाद पास ही फैक्ट्री में चाय देने के लिए चला गया. उस वक्त उसका भतीजा ऋतिक इसके धोखे पर अकेला था और सो रहा था. अचानक शार्ट सर्किट से खोखे में आग लगी और आग के बाद सिलेंडर ने आग पकड़ ली. इसके बाद आग में इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि सिलेंडर ने आग पकड़ ली  इतना बड़ा धमाका हुआ और सामान जल गया. सामान उड़ गया.  

दुकान में सो रहे बच्चे पर गिरा था फ्रिज

बताया जा रहा है कि फ्रिज इस बच्चे के ऊपर गिर गया जिससे बच्चा दब गया. आग की लपटों में आ गया जो जिंदा जल गया. पास में ही बने एसबीआई एटीएम के गार्ड ने उसको बचाने की कोशिश की लेकिन आग बहुत तेज थी जो अंदर नहीं जा पाया और बच्चा आग में जिंदा जल गया. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंची और मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

मृतक बच्चे के पिता चलाते है किराने की दुकान

आग पर काबू पाने के बाद मृतक के शव को भिवाड़ी  के सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया और पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. बताया जाता है कि  रितिक के पिता विक्रम 10 साल से  भिवाड़ी में ही रहते हैं जो किराने की दुकान चलाते हैं लेकिन आज विक्रम का 7 साल का बेटा ऋतिक अपने चाचा की दुकान पर आ गया.

यह भी पढ़ें - अलवर: बोरिंग की झिरी में गिरा 5 साल का बालक, JCB से बोरिंग के पास खुदाई शुरू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को दिल्ली से बुलावे का इंतजार, सवाई माधोपुर में कही ये बड़ी बात
अलवर के भिवाड़ी में दर्दनाक हादसा, शार्ट सर्किट से चाय दुकान में लगी आग, जिंदा जला 7 साल का मासूम बच्चा
Rocket bomb used in war found near Sonar Fort Jaisalmer, created panic, police and medical team deployed
Next Article
पाकिस्तान से सटे सोनार दुर्ग के पास मिला युद्ध में इस्तेमाल होने वाला रॉकेट बम, मचा हड़कंप, पुलिस और मेडिकल टीम तैनात
Close
;