विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

बारां में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन स्कूल का छत गिरा, मलबे में दबकर 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, दो अन्य मजदूर, ईद मोहम्मद और महेंद्र प्रजापत, सीसवाली अस्पताल में उपचार के लिए ले जाए गए हैं. नगर पालिका अध्यक्ष इदरिश खान ने राहत और बचाव कार्य का संचालन किया है.

Read Time: 3 min
बारां में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन स्कूल का छत गिरा, मलबे में दबकर 1 मजदूर की मौत, 2 घायल
बारां में घायल मजदूर को अस्पताल पहुंचाया गया
बारां:

बारां जिले के सीसवाली थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां सुबह-सुबह एक स्कूल की छत गिर गई, जिसके मलबे में दबकर एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो अन्य घायल हो गए. बताया जाता है कि स्कूल ने नए भवन कार्य कुछ दिनों पहले ही हुआ था. अभी छत के नीचे बांस-बल्ला लगा ही था. शनिवार सुबह जब मजदूर कमरे में काम कर रहे थे, तभी एक पेड़ छत पर गिर गया. जिससे छत का उससे लगा दीवार भी गया. जिसके मलबे में 3 मजदूर दब गए. हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो अन्य घायल हो गए. 
 

छत का चल रहा था काम, गिरा विशालकाय पेड़

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छत गिरने से 4 मजदूर दब गए. जिसमें एक मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई. जानकारी के अनुसार स्कूल की छत का कार्य चल रहा था. तभी ये मजदूर और कारीगर काम कर रहे थे. इस दौरान लकड़ी का पेड़ नीचे आ गया और मजदूर दब गए. सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव के कार्य शुरू किए. एक मजदूर की हालत अभी गंभीर बनी हुई है.  

पीड़ितों की पहचान की गई

इस दुखद घटना में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई है, जिसका नाम ठेकेदार दौलतराम उर्फ पप्पू था. दूसरे मजदूर गोवर्धन को गंभीर चोटें आई हैं, जिसके चलते उन्हें कोटा रेफर किया गया है. वहीं, दो अन्य मजदूर, ईद मोहम्मद और महेंद्र प्रजापत, सीसवाली अस्पताल में उपचार के लिए ले जाए गए हैं. उनकी स्थिति भी गंभीर है. 

बारां में घायल मजदूर को लेते जाते लोग

बारां में घायल मजदूर को ले जाते लोग

राहत बचाव कार्य जारी

एसएचओ उत्तम सिंह ने बताया कि ठेकेदार दौलतराम उर्फ पप्पू की मौत हो गई है. जबकि गोवर्धन की रीड की हड्डी में ज्यादा चोट लगने से उसे कोटा रैफर किया गया. वहीं सत्तार पुत्र ईद मोहम्मद और महेंद्र प्रजापत का सीसवाली अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है. फिलहाल जेसीबी की सहायता से मलबा हटाया जा रहा है. नगर पालिका अध्यक्ष इदरिश खान ने मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य के दौरान मौजूद रहकर कार्य करवा रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close