विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में सवा करोड़ के दूध पाउडर से भरा ट्रक हुआ चोरी, भीलवाड़ा पुलिस ने ऐसे ढूंढ निकाला 

भीलवाड़ा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए नेशनल हाईवे से 1.27 करोड़ कीमत के दूध पाउडर चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है, चोरी के माल के साथ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में सवा करोड़ के दूध पाउडर से भरा ट्रक हुआ चोरी, भीलवाड़ा पुलिस ने ऐसे ढूंढ निकाला 
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Rajasthan News: नेशनल हाईवे 48 से कुछ दिन पहले दूध के पाउडर से भरे ट्रक के चोरी हो जाने की घटना काफी चर्चा का विषय बनी हुई थी. हांलाकि पुलिस ने इस ट्रक के खोजने में सफलता प्राप्त कर ली है. भीलवाड़ा माण्डल थाना पुलिस की टीम ने 1.27 करोड़ रुपए कीमत के दूध पाउडर चोरी की घटना का खुलासा किया. आरोपी भैरू पुरी गोस्वामी पुत्र श्यामपुरी (24) निवासी नई कुण्डिया थाना रेलमगरा जिला राजसमंद को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर एक करोड़ 27 लाख 44000 कीमत का 15000 किलो दूध पाउडर बरामद किया है.

GPS से ट्रेस करने पर मिला ट्रक का लोकेशन

एसपी श्याम सिंह ने बताया कि 6 फरवरी को जयपुर निवासी परिवादी सुनील कुमार शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई. 31 जनवरी को उनकी ट्रांसपोर्ट कंपनी बेस्ट रोडवेज लिमिटेड का ड्राइवर सागर मिश्रा पुत्र राहुल निवासी सिविल लाइन कोतवाली उत्तर प्रदेश, एसीसी इंटरनेशनल एएलपी पनवेल रायगढ़ मुंबई कंपनी से एक करोड़ 27 लाख 44000 कीमत का 15000 किलोग्राम दूध पाउडर दिल्ली के लिए रवाना हुआ था. परिवादी ने आगे बताया कि 5 फरवरी तक माल नहीं पहुंचने पर उसने जीपीएस और कंपनी के अन्य ड्राइवर से मालूम किया तो पता चला कि नेशनल हाईवे 48 धूलखेड़ा पुलिया के पास उनका ट्रक खड़ा है. मौके पर जाकर देखा तो ट्रक खाली था. रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई.

चोरी का माल हुआ बरामद

एसपी सिंह ने बताया कि घटना के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोशन पटेल और सीओ दरजा राम बोस के सुपरविजन और एसआई दातार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा घटनास्थल, टोल प्लाजा और नेशनल हाईवे पर मंगलवाड से लांबिया टोल तक वाहन के जीपीएस के आधार पर सीसीटीवी कैमरे का विशेषण किया. सीसीटीवी फुटेज व मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर सन्दिग्ध आरोपी भैरू पूरी को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. जिसकी निशानदेही पर चोरी का माल बरामद कर लिया गया है. 

मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपी की गिरफ्तारी ने हेड कांस्टेबल अनिल कुमार, कांस्टेबल राकेश कुमार व सूर्य प्रकाश का विशेष योगदान रहा. टीम में एसआई दातार सिंह, हेड कांस्टेबल महेंद्र कुमार व कांस्टेबल रमेश कुमार भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जलजीवन मिशन में घोटाले के मामले में 5 अधिकारी सस्पेंड, कैबिनेट मंत्री ने लिया एक्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close