विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: वागड़ की राजनीति में उठापटक, आमने सामने आए कांग्रेस के जिला प्रमुख और बामनिया

वागड़ की राजनीति में काफी कुछ उठापटक चल रही है और एक दूसरे के खिलाफ जुबानी जंग और बयानबाजी का दौर शुरू है जो थमने का नाम नहीं ले रहा जिसके लोकसभा चुनाव तक जारी रहने के पूरे आसार हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: वागड़ की राजनीति में उठापटक, आमने सामने आए कांग्रेस के जिला प्रमुख और बामनिया
बांसवाड़ा जिला प्रमुख रेशम मालवीय और उप जिला प्रमुख विकास बामनिया.

Rajasthan News: बांसवाड़ा कांग्रेस में मची उथल-पुथल के बीच जहां पहले पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और अर्जुनसिंह बामनिया के बीच जुबानी जंग चल रही थी. वहीं अब जिला प्रमुख रेशम मालवीय और उप जिला प्रमुख विकास बामनिया के बीच बयानबाजी तेज हुई है और दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जहां जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने मालवीय के साथ कांग्रेस द्वारा धोखा देने की बात की है. वहीं उप जिला प्रमुख ने मालवीया के बाहुबली होने और विकास कार्य नहीं करने का आरोप लगाया है.

'बामनिया को पंजायती राज का ज्ञान नहीं'

जिला प्रमुख रेशम मालवीय ने कहा कि पूर्व मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया पंचायती राज के बारे में कोई ज्ञान नहीं रखते हैं और वह कोई राजनीतिक हैसियत भी नहीं रखते हैं. बामनिया को राजनीति में लाने का श्रेय भी पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को जाता है, जिन्होंने उनको मार्बल में पत्थर तोड़ते हुए एक नेता के रूप में खड़ा किया. कांग्रेस के कठिन दौर और मोदी लहर में भी मालवीय ने बांसवाड़ा जिले में कांग्रेस का मजबूत जनाधार बनाए रखा और कांग्रेस के विधायकों को जिताया. वहीं जब बात नेता प्रतिपक्ष बनाने की आई तो कांग्रेस ने उनके साथ धोखा किया और उनका अपमान किया जिसके कारण उनका कांग्रेस छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.

'कांग्रेस को कमजोर करने का काम किया'

उप जिला प्रमुख विकास बामनिय ने उप जिला प्रमुख रेशम मालवीय और महेंद्रजीत सिंह मालवीय पर बाहुबली होने और खुद का विकास करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में 40 साल तक बड़े पद पर रहने के बावजूद विकास की गाथा नहीं लिख पाए और कांग्रेस को कमजोर करने का काम किया. बामनिया ने कहा कि अब कांग्रेस मालविया मुक्त हो चुकी है और लोकसभा चुनाव में उनको कांग्रेस छोड़ने का अर्थ भी समझ में आ जाएगा जब वह बहुत बड़ी हार का सामना करेंगे. कुल मिलाकर इन दिनों वागड़ की राजनीति में काफी कुछ उठापटक चल रही है और एक दूसरे के खिलाफ जुबानी जंग और बयानबाजी का दौर शुरू है जो थमने का नाम नहीं ले रहा जिसके लोकसभा चुनाव तक जारी रहने के पूरे आसार हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close