विज्ञापन
Story ProgressBack

बकरियां लौटी घर लेकिन इन्हें चराने गए 2 सगे भाई नहीं आए वापस, जानें कैसे हुई मौत?

राजस्थान में 2 सगे भाई बकरी चराने के लिए गए थे. रात होने पर बकरी अकेले घर लौटी तो पिता ने अपने बच्चों को खोजना शुरू किया. लेकिन तबतक बच्चों की मौत हो चुकी थी.

Read Time: 2 min
बकरियां लौटी घर लेकिन इन्हें चराने गए 2 सगे भाई नहीं आए वापस, जानें कैसे हुई मौत?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
दौसा:

राजस्थान में एक ही घर के 2 मासूम बच्चों की मौत के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. दौसा जिले के लालसोट थाना क्षेत्र के थलोज गांव के एक खेत में बने टाके में दो बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि 13 वर्षीय अंकित और 8 वर्षीय कार्तिक दोनों सगे भाई बकरियां चराने गए थे. एक भाई को कुंड में डूबता देख दूसरे ने बचाने की कोशिश की तो वह भी काल की चपेट में आ गया. मृतक बच्चों को पानी के कुंड से बाहर निकाल कर अस्पताल लाया गया. जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

क्या है पूरा मामला

लोकेश सोनवाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लालसोट ने बताया कि थाना क्षेत्र के थलोज गांव के भोपा की ढाणी में एक किसान के खेत में बने टाके में दो बच्चे डुबने से मौत हो गई. उन्होंने आगे बताया कि अंकित जिसकी उम्र 13 साल थी. उसके साथ उसका छोटा भाई कार्तिक जिसकी उम्र 8 साल है, दोनों भाई बकरियां चराने के लिए गए थे. जहां एक किसान के खेत में बने टांके में एक भाई का पैर फिसलने से वह पानी में जा गिरा. जिसको बचाने के लिए दूसरा भाई जैसे ही पानी में उतारा तो वह भी उसे पानी से बाहर नहीं निकल सका और डूबने के चलते दोनों की मौत हो गई.

बकरियां खुद ही पहुंच गईं घर

देर शाम लगभग साढ़े 7 बजे बकरियां अपने आप ही घर पहुंच गई, तो बच्चों के पिता लालू प्रसाद गुस्सा हुआ कि आखिर बच्चे कहां गए. इसके बाद उसने बच्चों को तलाशना शुरू किया. तलाश से किसी ने बताया कि इस पानी के टांके के अंदर दो बच्चे गिरे थे, जो बाहर नहीं आ पाएं. इसके बाद दोनों बच्चों को खेत में बनें पानी के टांके में तलाश किया गया. जहां दोनों बच्चों के शव पानी के अंदर मिले. बच्चों के मरने की सूचना लालसोट पुलिस थाने को दी गई. जहां पुलिस ने दोनों बच्चों को अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में डॉक्टर ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले राजस्थान में 40 DSP और 8 ASP का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close