विज्ञापन
Story ProgressBack

Udaipur:T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को सोने की ट्रॉफी देंगे इकबाल सक्का, PM मोदी को लिखा लेटर

Udaipur news: उदयपुर (Udaipur) के अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण शिल्पी इकबाल सक्का (Iqbal Sakka) ने सोने की तीन मिलीमीटर साइज की तीन विश्व कप T20 सोने की ट्रॉफियां तैयार की हैं

Udaipur:T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को सोने की ट्रॉफी देंगे इकबाल सक्का, PM मोदी को लिखा लेटर

Udaipur news: भारत में क्रिकेट के दिवाने हर जगह मिल जाते है. और जब बात  T20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup) की हो तो इसका लेवल एकदम सुपर हाई हो जाता है. 1 जून 2024 से आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है.  इसमें  दुनिया की 20 देशों की क्रिकेट टीमें T20 विश्व कप टाइटल के लिए आपस में भिड़ेंगी.  इस साल यह संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज  की संयुक्त मेजबानी के जरिए आयोजित किया जा रहा है. 

वजन मात्र 0.500 मिलीग्राम

आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत सुपर टीम के रूप में  T20 की ट्रॉफी को हासिल करे. यह सपना हर भारतीय देखता है. इसी कड़ी में उदयपुर (Udaipur) के अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण शिल्पी इकबाल सक्का (Iqbal Sakka) ने सोने की तीन मिलीमीटर साइज की तीन विश्व कप T20 सोने की ट्रॉफियां तैयार की हैं. जिनका वजन मात्र 0.500 मिलीग्राम  है.  इन कलाकृतियों को बनाने में उन्हें 7 दिन का समय लगा. इन कलाकृतियों के बारे में इकबाल सक्का का कहना है कि ये दुनिया के सबसे हल्के और सबसे छोटी टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप की तीन गोल्ड ट्रॉफियां हैं. जिन्हें वे भारत की तरफ से विजेता टीम को देना चाहते हैं. लेकिन उनका सपना है कि यह भारत निर्मित ट्रॉफी भारतीय टीम के हाथ में खिले. 

कैसा है सबसे छोटी  तीन विश्व कप T20 ट्रॉफी का डिजाइन 

इन तीनों  ट्रॉफियों को क्रिकेट मैदान के बेस के ऊपर बनाया गया है. इसे पूरी तरह से वर्ल्ड कप ट्रॉफी में तब्दील किया गया है.  इसमें सोने की मीनाकारी की गई है. इनका वजन मात्र 0.500 मिलीग्राम  है. इसमें लेंस की सहायता से विकेट, बॉल और स्टैंड को देखा जा सकता है. 

ट्रॉफी को बनाने का मकसद

इकबाल सक्का इन तीन वर्ल्ड कप ट्रॉफी में से पहली ट्रॉफी जीतने वाली टीम के देश को और दूसरी और तीसरी ट्रॉफी भारत सरकार की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को देना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री, खेल मंत्रालय, भारत सरकार और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखा है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान के स्वर्ण शिल्पकार ने बनाया विश्व का सबसे छोटा शिवलिंग, PM मोदी को करेंगे भेंट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Udaipur:T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को सोने की ट्रॉफी देंगे इकबाल सक्का, PM मोदी को लिखा लेटर
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;