विज्ञापन

Udaipur Leopard Killed: आदमखोर तेंदुए का अंत, गोगुंदा में शूटर ने मारी गोली; अब तक 10 की ले चुका था जान

Leopard Shoot Dead in Udaipur: उदयपुर में 8 लोगों की जान लेने वाले 'आदमखोर' तेंदुए की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वन विभाग ने कुछ दिन पहले ही उसे देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए थे.

Udaipur Leopard Killed: आदमखोर तेंदुए का अंत, गोगुंदा में शूटर ने मारी गोली; अब तक 10 की ले चुका था जान

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर जिले के गोगुंदा गांव में आदमखोर तेंदुए की दहशत से शुक्रवार सुबह लोगों को मुक्ति मिल गई. शार्प शूटर ने मदार इलाके में आदमखोर तेंदुए को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस तहसील इलाके में तेंदुए ने बीते करीब 1 महीने से आतंक मचा रखा था. तेंदुए के हमले में यहां 10 लोगों की जान जा चुकी थी, जिसके बाद वन विभाग ने आदमखोर को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए थे. इसके बाद से ही उसकी तलाश की जा रही थी, जिसमें आज सुबह सफलता मिल गई. तेंदुए को गोली मारने की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मदार के लिए रवाना हो गई.

तेंदुए के 'आदमखोर' होने की पुष्टि बाकी

मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम मारे गए तेंदुए की जांच करेगी. उसके बाद इसकी पुष्टि हो पाएगी कि जो तेंदुआ मारा गया है वो 'आदमखोर' था या नहीं. इंसानों का शिकार करने वाले तेंदुए की पहचान कई तरह से की जाती है. अधिकारियों के अनुसार, आदमखोर तेंदुए के शिकारी दांत या तो घिस जाते हैं या टूट जाते हैं. मौके पर पहुंचकर इसकी जांच की जाएगी. मदार से तेंदुए के शव को जांच के लिए सेंटर में भी भेजा जाएगा, जहां उसकी डिटेल्ड जांच हो सकेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

8 राउंड फायर, 5 KM दूर मिला शव

आदमखोर तेंदुए को मारने के लिए उदयपुर पुलिस लाइन से शूटर्स टीम की एक टीम बनाई गई थी, जिसमें गोगुंदा थानाधिकारी शैतान सिंह, कांस्टेबल अजय राज, गिरिराज और देवी सिंह शामिल थे. इन्हीं ने आज सुबह तेंदुए को चारों तरफ से घेरकर उस पर फायरिंग शुरू कर दी. करीब 8 राउंड फायर किए गए, जिसके चलते मदार गांव ने 5 किमी दूर जाकर तेंदुए ने दम तोड़ दिया. जब टीम तेंदुए की तलाश कर रही थी तब उन्हें गोगुंदा तहसील और बड़गांव तहसील के बॉर्डर पर उसका शव बरामद हुआ.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
'बाबा सिद्दीकी की तरह तुम्हारी भी हत्या कर देंगे' भाजपा की Ex-MLA अमृता मेघवाल को मिली धमकी
Udaipur Leopard Killed: आदमखोर तेंदुए का अंत, गोगुंदा में शूटर ने मारी गोली; अब तक 10 की ले चुका था जान
Rajasthan by elections Nominations begin for Dausa Jhunjhunu Chaurasi Khinvsar Salumbhar Ramgarh Deoli Uniara
Next Article
Rajasthan By-Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू
Close